October 6, 2024
Arvind Kejriwal ED summon

अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची ईडी, Delhi Liquor Policy case में हो सकती है दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी

कुछ ही देर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी अरेस्ट कर सकती है।

Delhi Liquor Policy case: दिल्ली आबकारी पॉलिसी केस में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार शाम को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास पर रेड किया। ईडी के 12 अधिकारी, दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर सर्च वारंट लेकर सर्च कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो कुछ ही देर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी अरेस्ट कर सकती है। गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज सीएम हाउस पहुंच चुके हैं। सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि ईडी की यह रेड प्लांड है। ऐसा लग रहा है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पहले ही साजिश रची जा चुकी है। उधर, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल मामले में सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई के लिए याचिका दायर की गई है। लेकिन एपेक्स कोर्ट ने शुक्रवार सुबह के पहले सुनवाई से इनकार कर दिया है।

मुख्यमंत्री आवास के बाहर भारी सुरक्षा

अरविंद केजरीवाल से मुख्यमंत्री आवास में ईडी पूछताछ कर रही है। सीएम आवास के बाहर भारी मात्रा में दिल्ली पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है। सीआरपीएफ की टीमों को भी सीएम हाउस के बाहर तैनात किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार सुबह के पहले सुनवाई से इनकार

केजरीवाल की गिरफ्तारी से बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक टीम ने अपील दायर की थी। हालांकि, कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आधी रात को सुनवाइ से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले पर शुक्रवार सुबह सुनवाई करेगी।

दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार दोपहर को राहत देने से किया था इनकार

अरविंद केजरीवाल, कथित शराब नीति केस में ईडी का नौ समन नजरअंदाज कर दिया था। सोमवार को वह दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी द्वारा जारी किए गए समन को भी नजरअंदाज कर दिया। दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को इस मामले में उनकी गिरफ्तारी से राहत देने वाली याचिका की सुनवाई करते हुए राहत से इनकार कर दिया।

हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद शाम तो ईडी पहुंची

दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें उस समय बढ़ गई जब शाम होते होते ईडी के अधिकारी उनके आवास पर पहुंच गए। ईडी अधिकारी, केजरीवाल से पूछताछ कर रहे हैं। इस केस में करीब एक सप्ताह पहले ही तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के.कविता को ईडी ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को इस मामले के सिलसिले में पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को अक्टूबर में अरेस्ट किया गया था।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.