हिमंत बिस्वा सरमा की धमकी के बाद Assam पहुंचे केजरीवाल: बोले-उनको दिल्ली घुमाउंगा, चाय पिलाऊंगा

Assam rally of Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने असम में अपनी पहली राजनीतिक रैली में रविवार को हिमंत बिस्वा सरमा की दिल्ली विधानसभा के भीतर एक टिप्पणी पर उनकी चेतावनी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि खुली धमकी एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देती। उन्होंने सरमा के नेतृत्व पर भी सवाल उठाया और कहा कि सरमा ने पिछले सात वर्षों में केवल गंदी राजनीति की है। असम के मुख्यमंत्री ने केजरीवाल को अपने इस आरोप को दोहराने की चुनौती दी थी कि उनके खिलाफ अन्य राज्यों में मामले हैं।

सरमा को असम की संस्कृति का ज्ञान नहीं…

मैंने सुना है कि हिमंत बिस्वा सरमा ने क्या कहा है। वह मुझे धमकी दे रहा था, कह रहा था कि अगर वह आया तो हम उसे जेल में डाल देंगे। असम के लोग ऐसे नहीं हैं, वे मेहमाननवाज हैं। वे धमकी नहीं देते। हिमंत बिस्वा सरमा को चाहिए आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा, असम की संस्कृति और परंपरा के बारे में जानें।मैं उन्हें दिल्ली आमंत्रित करता हूं, उन्हें मेरा मेहमान बनने दीजिए। मैं उन्हें चाय दूंगा और उन्हें दिल्ली घुमाने ले जाऊंगा। इस तरह की खुली धमकी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देती।

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

केजरीवाल कायर…

केजरीवाल की असम यात्रा के पहले मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उन्हें कायर कहा था। सरमा ने कहा कि केजरीवाल ऐसे कायर हैं जो दिल्ली विधानसभा में प्रतिरक्षा के घूंघट के पीछे छिपे है और सफेद झूठ बोल रहे है। असम के मुख्यमंत्री ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से कहा, “उन्हें यह कहने दीजिए कि विधानसभा परिसर के बाहर मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला लंबित है और मैं उनके खिलाफ वैसे ही मुकदमा करूंगा जैसा मैंने उनके सहयोगी मनीष सिसोदिया के साथ किया था।”

कम पढ़ा-लिखा एक महत्वाकांक्षी पीढ़ी का नेतृत्व नहीं कर सकता

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर भी अपना सवाल दोहराया और कहा कि आज के युवा आकांक्षी हैं और एक अशिक्षित व्यक्ति उनका नेतृत्व नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, “मैं आप सभी से पूछना चाहता हूं, क्या आपको लगता है कि लोग एक शिक्षित प्रधानमंत्री चाहते थे या नहीं? आज, हमारा युवा एक महत्वाकांक्षी युवा शक्ति है। एक कम शिक्षित या अशिक्षित व्यक्ति एक महत्वाकांक्षी पीढ़ी का नेतृत्व नहीं कर सकता है।”

असम के लोगों ने बुलाया तो हम यहां आए हैं…

केजरीवाल ने तब विकास के अपने ‘दिल्ली मॉडल’ की तुलना भाजपा के शासन से की और दावा किया कि पूर्वोत्तर राज्य में सत्ता में आने वाली सभी पार्टियों ने केवल लोगों को ‘धोखा’ और ‘लूटा’ है। आपने कांग्रेस को 52 साल, असम गण परिषद को 10 साल और यहां सात साल से भाजपा की सरकार है। आपने उन्हें अपना वोट दिया, लेकिन आपको उनसे क्या मिला? इन पार्टियों ने आपको केवल धोखा दिया। आज हम तब आए हैं जब असम के लोगों ने हमसे कहा कि वे हमें चाहते हैं।

केजरीवाल ने कहा, “हम पंजाब में अच्छा काम कर रहे हैं और अब अगर हमें आसाम में मौका मिला तो हम यहां भी अच्छा काम करेंगे।” पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान श्री केजरीवाल के दौरे पर उनके साथ हैं, जहां उनके कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं करने की उम्मीद है।