Assembly Election Results 2024 LIVE: हरियाणा में BJP की हैट्रिक या कांग्रेस का वेलकम? किसके सिर सजेगा J&K का ताज? कल आएंगे नतीजे​

 Election Results 2024 Live: जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा के चुनाव हुए हैं. इस बार कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने गठबंधन में चुनाव लड़ा. वहीं, BJP और महबूबा मुफ्ती की पार्टी PDP ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा. जबकि हरियाणा की बात करें तो यहां कांग्रेस, BJP और AAP ने अकेले चुनाव लड़ा. ILND ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया था. जबकि, JJP यूपी के नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (ASP) के साथ चुनाव में उतरी थी.

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा की 90-90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो चुके हैं. जम्मू-कश्मीर में 3 फेज में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को वोटिंग हुई. जबकि हरियाणा में एक ही फेज में 5 अक्टूबर को वोट डाले गए. मंगलवार (8 अक्टूबर) को वोटों की काउंटिंग होगी और नतीजे आने लगेंगे. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होंगी. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी. इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के डाले गए वोटों की गिनती होगी. सुबह 9 बजे से शुरुआती रुझान सामने आने लगेंगे. हालांकि, फाइनल नतीजे दोपहर बाद ही साफ हो सकेगा. 

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव नतीजों के पल-पल के अपडेट के लिए जुड़े रहिए…

 

 NDTV India – Latest 

Related Post