September 18, 2024
PM Modi

‘India: the Modi Question’ डॉक्यूमेंट्री के बाद BBC offices पर Income Tax रेड: विपक्ष का हल्ला बोल- अडानी पर इनायत और सच कहने वालों पर वार

BBC पर अचानक हो रही इस कार्रवाई को विपक्ष ने प्रतिशोध की खातिर की जा रही कार्रवाई बताया है।

BBC Raid: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात दंगों को लेकर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ की वजह से विवादों में घिरे BBC की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। इनकम टैक्स टीम ने एक साथ बीबीसी के दिल्ली और मुंबई ऑफिसों पर रेड किया है। आईटी सर्च टीम कई घंटों से बीबीसी ऑफिस में जांच पड़ताल कर रही है। मीडिया कंपनी के कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। इनकम टैक्स अधिकारियों का कहना है कि बीबीसी ने जानबूझकर अपने मुनाफा का पैसा अवैध ढंग से डायवर्ट किया है। हालांकि, BBC पर अचानक हो रही इस कार्रवाई को विपक्ष ने प्रतिशोध की खातिर की जा रही कार्रवाई बताया है। कांग्रेस का कहना है कि अडानी की जांच करने के बजाय उसे बचाया जा रहा है और सच सामने लाने वाले मीडिया हाउस को निशाना बनाया जा रहा है।

अमित शाह के एक बयान के बाद शुरू हुई कार्रवाई…

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए एक इंटरव्यू में गृहमंत्री अमित शाह ने रेड के कुछ घंटे पहले ही कहा था कि हजारों साजिशों के बावजूद सच सामने आता है। वे 2002 से मोदी के पीछे हैं। लेकिन हर बार, मोदी जी मजबूत और अधिक लोकप्रिय होकर सामने आते हैं। शाह के इंटरव्यू के कुछ घंटे बाद ही आईटी ने दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और मुंबई के सांताक्रूज में बीबीसी के ऑफिसों में रेड किया।

कांग्रेस ने क्या कहा BBC रेड के बाद?

Congress महासचिव व कम्युनिकेशन इंचार्ज जयराम रमेश ने कहा, “हम अडानी मामले में जेपीसी की जांच की मांग कर रहे हैं और यहां सरकार बीबीसी के पीछे पड़ी है। विनाशकाले विपरीत बुद्धि। उधर, कांग्रेस ने इस कार्रवाई को अघोषित आपातकाल बताया था। कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा-पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है। अघोषित आपातकाल।

कांग्रेस अध्यक्ष बोले-मोदी सरकार में प्रेस पर बार-बार हमला

Congress अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा किमोदी सरकार में प्रेस की आजादी पर बार-बार हमला हुआ है। यह दूरस्थ रूप से महत्वपूर्ण आवाजों का गला घोंटने के लिए निर्लज्ज और अप्राप्य प्रतिशोध के साथ किया जाता है। अगर संस्थानों का इस्तेमाल विपक्ष और मीडिया पर हमला करने के लिए किया जाता है तो कोई भी लोकतंत्र जीवित नहीं रह सकता है। लोग इसका विरोध करेंगे।

सुप्रिया श्रीनेत बोली-बौखलाहट समझ रहे हैं आप

बीबीसी दफ्तरों पर आईटी रेड को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि BBC के दफ़्तर पर इनकम टैक्स की टीम भेजने वाले तानाशाह की बौखलाहट समझ रहे हैं आप? इसे घबराहट कहते हैं

महुआ मोइत्रा हुई आश्चर्यचकित…

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने दिल्ली, मुंबई और अन्य स्थानों पर बीबीसी कार्यालयों पर छापे के लिए भी केंद्र की खिंचाई की है। मोहुआ ने ट्वीट किया, “बीबीसी के दिल्ली कार्यालय में आयकर छापे की रिपोर्ट। वाह, वास्तव में? कितना अप्रत्याशित है। इस बीच अडानी के लिए फरसान सेवा जब वह सेबी_इंडिया के अध्यक्ष के साथ बातचीत के लिए आते हैं।”

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.