September 20, 2024
Sunny Deol

BJP candidates 8th list: सन्नी देओल का टिकट कटा, हंसराज हंस अब पंजाब से लड़ेंगे, दलबदलुओं को खूब मौका, देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस सांसद परनीत कौर को बीजेपी ने पटियाला से प्रत्याशी बनाया है।

BJP candidates 8th list: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है। पंजाब के गुरदासपुर से सांसद सन्नी देओल का टिकट काट दिया गया है। कांग्रेस सांसद परनीत कौर को बीजेपी ने पटियाला से प्रत्याशी बनाया है। परनीत कौर, पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। दिल्ली के सांसद हंसराज हंस को इस बार पंजाब से इस बार प्रत्याशी बनाया गया है। बीजेपी ने पंजाब के छह प्रत्याशियों तो ओडिशा से तीन प्रत्याशियों का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल की भी दो सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान पार्टी ने कर दिया है।

बीजेपी की पूरी लिस्ट देखें…

भाजपा ने पंजाब के फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र से हंसराज हंस को प्रत्याशी बनाया है। हंसराज हंस, उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं लेकिन इस बार यहां बीजेपी ने उनको टिकट नहीं दिया है। लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू को टिकट दिया गया है। बिट्टू, कांग्रेस के सांसद हैं। कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं। जालंधर से सुशील कुमार रिंकू को प्रत्याशी बनाया गया है। रिंकू आम आदमी पार्टी के सांसद हैं लेकिन अब बीजेपी में आ चुके हैं।

गुरदासपुर लोकसभा सीट से सांसद फिल्म अभिनेता सन्नी देओल का टिकट काट दिया गया है। यहां से दिनेश सिंह बब्बू को प्रत्याशी बनाया गया है। सन्नी देओल पर चुनाव जीतने के बाद दुबारा क्षेत्र में नहीं आने का आरोप था।अमृतसर से तरणजीत सिंह संधू को टिकट दिया गया है। पटियाला से परनीत कौर चुनाव मैदान में होंगी।

ओडिशा के जाजपुर एससी सीट से डॉ.रविंद्र नारायण बेहरा को प्रत्याशी बनाया गया है। कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने कटक से भर्तृहरि माहताब को प्रत्याशी बनाया है।

पश्चिम बंगाल में अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित झारग्राम लोकसभा सीट से डॉ.प्रणत टुडू को प्रत्याशी बनाया गया है तो वीरभूम से पूर्व आईपीएस देबाशीष धर को बीजेपी ने उतारा है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.