CBI ने Jammu Kashmir में रिश्वत लेत किया दो इंजीनियर्स को गिरफ्तार, निजी फर्म को टेंडर के लिए मांगे थे 25 हजार रुपये

नई दिल्ली। सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के गरीसन इंजीनियर के आफिस में काम करने वाले दो इंजीनियर्स को अरेस्ट किया है। इन पर 20 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बताया कि गैरीसन इंजीनियर, एमईएस, सतवारी, जम्मू (Jammu-Kashmir) के कार्यालय में कार्यरत एक सहायक गैरीसन इंजीनियर और एक कनिष्ठ अभियंता को रिश्वत लेने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप को दोनों ने स्वीकार भी कर लिया है।

निजी फर्म की शिकायत पर केस दर्ज

फेडरल जांच एजेंसी ने कहा कि एक निजी फर्म से आरोपी के खिलाफ शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। फर्म ने अपनी शिकायत में कहा कि उसे जम्मू कैंट क्षेत्र में एक इमारत की विशेष मरम्मत के लिए निविदा दी गई थी। फर्म ने आरोप लगाया कि आरोपी ने अपने लंबित बिलों को संसाधित करने के लिए उनसे 25,000 रुपये की रिश्वत की मांग की। अंत में फर्म ने उनके खिलाफ संघीय जांच एजेंसी से शिकायत करने का फैसला किया। 20,000/- (प्रत्येक आरोपी को 10,000/- रुपये) की रिश्वत का एक हिस्सा तुरंत और शेष राशि बाद में देने का निर्णय लिया गया।

सीबीआई शिकायत के बाद हुई सक्रिय

शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की और मामले की जांच के लिए अपने कुलीन अधिकारियों की एक टीम बनाई। सीबीआई ने शिकायतकर्ता फर्म से बात की और आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने का फैसला किया। सीबीआई ने जाल बिछाकर 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते व मांगते हुए आरोपी को पकड़ लिया। सीबीआई ने कहा कि जम्मू, बरेली और प्रयागराज (यूपी) सहित आरोपियों के कार्यालय और आवासीय परिसरों में भी तलाशी ली गई। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को विशेष न्यायाधीश, सीबीआई मामले, जम्मू की अदालत में पेश किया जा रहा है। सीबीआई ने कहा कि उन्होंने रिश्वत की राशि बरामद कर ली है।

Related Post