September 18, 2024
BJP Ramesh Bidhuri

BSP MP दानिश अली का आरोप-संसद में मौखिक लिंचिंग के बाद अब सदन के बाहर हत्या की साजिश

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक और सांप्रदायिक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Danish Ali big allegation on BJP MP: लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बसपा सांसद को गाली देने के विवाद में भाजपा सांसदों ने दानिश अली के खिलाफ जांच के लिए लेटर लिखा है। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे सहित कई सांसदों के लेटर पर बसपा सांसद दानिश अली ने बड़ा आरोप लगाया है। सांसद दानिश अली ने कहा कि सदन में मौखिक हत्या किए जाने के बाद बीजेपी सांसद सदन के बाहर उनकी शारीरिक हत्या का नैरेटिव गढ़ने में लगे हुए हैं।

क्या आरोप लगाया दानिश अली ने?

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के लेटर पर जवाब देते हुए बसपा सांसद दानिश अली ने कहा कि बीजेपी सांसदों का लक्ष्य घर के बाहर उनकी शारीरिक हत्या करना है क्योंकि मौखिक हत्या पहले ही सदन के भीतर कर चुके हैं। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पत्र (लोकसभा अध्यक्ष को) सदन के बाहर मेरी हत्या से संबंधित एक कहानी बनाने के लिए है क्योंकि मेरी मौखिक हत्या पहले ही हो चुकी है।

निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखे लेटर में क्या कहा?

लोकसभा में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि लोकसभा में रमेश विधूड़ी जी द्वारा दिए गए बयान को कोई भी सभ्य समाज सही नहीं मान सकता लेकिन लोकसभा अध्यक्ष को दानिश अली के अभद्र शब्दों और आचरण की भी जांच करनी चाहिए। लोकसभा के नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार, निर्धारित समय के दौरान किसी सांसद को टोकना, बैठे-बैठे बोलना भी सजा के दायरे में आता है। मैं पिछले 15 वर्षों से सांसद हूं। सबसे लंबे समय तक, लोकसभा के खुलने से लेकर उसके समापन तक मैं सदन में रहता हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा दिन देखने को मिलेगा।

गुरुवार को चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा के दौरान विवाद

लोकसभा में गुरुवार को चंद्रयान -3 मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक और सांप्रदायिक शब्दों का इस्तेमाल किया था। बेहद आपत्तिजनक भाषा का सदन में इस्तेमाल से विपक्ष ने आरोपी सांसद बिधूड़ी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग करते हुए बीजेपी को आड़े हाथों लिया था। बिधूड़ी के बयान की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही। हालांकि, अगले दिन शुक्रवार को भाजपा ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया। लेकिन अब बीजेपी सांसदों ने भी स्पीकर को लेटर लिखकर दानिश अली के खिलाफ कार्रवाई की मांग शुरू कर दी है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.