September 20, 2024
Earthquake in Delhi 22 jan

Earthquake in Delhi and NCR: दिल्ली-एनसीआर में फिर डोली धरती

दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में भूकंप के झटके रात पौने बारह बजे के आसपास आई है।

Earthquake in Delhi and NCR: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक बार फिर भूकंप तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटकों से राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर के लोगों में दहशत है। हालांकि, इस भूकंप से किसी के घायल होने या अन्य नुकसान की सूचना नहीं मिली है। दिल्ली में भूकंप के झटके चीन में आए 7.2 तीव्रता के भूकंप के झटकों के बाद महसूस किए गए हैं।

दिल्ली में डोली धरती

Delhi और एनसीआर क्षेत्र में भूकंप के झटके रात पौने बारह बजे के आसपास आई है। अचानक से तेज झटकों से लोग दहशत में आ गए। हालांकि, काफी लोग सो चुके थे। काफी देर तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के लोग दहशत से सड़कों पर टहलते दिखे।

दरअसल, भूकंप के यह झटके चीन में आए भूकंप के बाद महसूस किया गया है। चीन के शिनजियांग के दक्षिणी हिस्से में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया है। हालांकि, किसी के घायल होने या विनाश की कोई रिपोर्ट नहीं है। नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप 80 किलोमीटर की गहराई पर आया था। इसका लोकेशन चीन का शिनजियांग शहर था। रात करीब 23.39 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Delhi और आसपास कई बार आ चुके भूकंप के झटके

दिल्ली और एनसीआर में पिछली बार हल्के झटके 11 जनवरी को अफगानिस्तान में आए 6.1 तीव्रता के भूकंप के बाद महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र काबुल से 241 किलोमीटर उत्तरपूर्व में था। इस भूकंप को पाकिस्तान में भी महसूस किया गया था। इसके पहले भी कई बार दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.