September 20, 2024
Electoral Bonds data uploaded on Election Commission of India official website

Assembly Elections पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा आज

निर्वाचन आयोग के प्रमुख सुशील चंद्रा शाम 3.30 बजे प्रेसवार्ता आयोजित कर पांचो राज्यों का चुनावी कार्यक्रम जारी करेंगे।

लखनऊ। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) को लेकर चुनाव आयोग आज कार्यक्रम जारी करेगा। पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव होने हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान आज होगा। निर्वाचन आयोग के प्रमुख सुशील चंद्रा शाम 3.30 बजे प्रेसवार्ता आयोजित कर पांचो राज्यों का चुनावी कार्यक्रम जारी करेंगे। माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग कुछ नए नियम भी लागू कर सकता है। इसके तहत चुनावी रैलियों, मतदान केंद्रों से लेकर भीड़ प्रबंधन पर कुछ प्रतिबंध लागू हो सकते हैं।

सियासी दलों ने की थी समय पर चुनाव कराने की अपील

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से मामले बढ़ने के बीच चुनाव आयोग से यूपी के सियासी दलों ने समय पर चुनाव कराने की मांग की है और आयोग चुनाव इसके लिए तैयार है। सियासी दलों की राय जानने के लिए आयोग ने तीन दिन का यूपी दौरा भी किया था और गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करके यह बताया कि सभी दलों ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए चुनाव (Assembly Elections 2022) कराए जाएं।

उनके मुताबिक सभी दल समय पर चुनाव चाहते हैं। लेकिन कुछ दल ज्यादा रैलियों के खिलाफ हैं और रैलियों की संख्या कम करने को कहा है। उन्होंने बताया कि राजनीतिक दलों ने घनी बस्तियों में पोलिंग बूथ बनाने का भी सुझाव दिया है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि भीड़ संक्रमण बढ़ाने का स्रोत हो सकती है और सोशल डिस्टेंसिंग वायरस के प्रसार को रोकने के प्रमुख तरीकों में से एक है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.