Election Results 2024 LIVE : ‘जन्नत’ में खिलेगा ‘कमल’ या ‘हाथ’ पर जनता जताएगी भरोसा, हरियाणा के ‘दंगल’ में कौन मारेगा बाजी? ​

 Haryana J&K Election results 2024 Live: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस के बीच है कड़ी टक्कर. एग्जिट पोल्स में भी दिखा था दोनों पार्टियों के बीच बेहद दिलचस्प मुकाबला.

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम अब से कुछ देर बाद आना शुरू हो जाएगा. आपको बता दें कि घाटी में 10 साल बाद चुनाव हुए हैं. इस चुनाव में कुल 63.45 फीसदी वोटिंग हुई है. इस बार के चुनाव में सीधा मुकाबला बीजेपी और एनसी-कांग्रेस के बीत बताई जा रही है. वहीं, पीडीपी और अवामी इत्तेहाद पार्टी जैसे दल इस बार किंगमेकर की भूमिका निभा सकते हैं. अगर बात बीते दिनों आए एग्जिट पोल त्रिशंकु विधानसभा की तरफ इशारा करते हैं, जिसमें कोई भी पार्टी एक दूसरे पर पूरी तरह से हावी होती नहीं दिख रही है. एग्जिट पोल के सामने आने के बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीति का गुणा-गणित भी शुरू हो गया है. वहीं, बात अगर हरियाणा की करें तो यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है.हरियाणा में BJP को हैट्रिक लगाने की उम्मीद है, जबकि एग्जिट पोल के अनुमान से उत्साहित विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) 10 साल बाद सत्ता में वापसी की आस लगाए बैठी है.एग्जिट पोल में भी दोनों ही पार्टियों के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है.

 NDTV India – Latest