October 8, 2024
Election Results 2024 Live: हरियाणा चुनाव के रुझानों में बीजेपी की हैट्रिक, जम्मू कश्मीर में Nc कांग्रेस की बन रही सरकार

Election Results 2024 LIVE: हरियाणा चुनाव के रुझानों में बीजेपी की हैट्रिक, जम्मू-कश्मीर में NC-कांग्रेस की बन रही सरकार​

Chunav Results 2024 LIVE: चुनाव के रुझानों पर बीजेपी के सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अंतिम परिणाम का इंतजार है. हालांकि जनता हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों राज्यों में ऐतिहासिक जनादेश देगी.

Chunav Results 2024 LIVE: चुनाव के रुझानों पर बीजेपी के सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अंतिम परिणाम का इंतजार है. हालांकि जनता हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों राज्यों में ऐतिहासिक जनादेश देगी.

Election Results 2024 Live: हरियाणा विधानसभा चुनाव Haryana Election Results और जम्मू-कश्मीर Jammu-Kashmir Election Results के नतीजों का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. वोटों की गिनती में रुझान लगातार बदल रहे हैं. हरियाणा में कांग्रेस पहले 55 सीटों तक पहुंचती दिखी और फिर घटकर 36 पर चली आई. सुबह 11.22 मिनट के रुझानों में बीजेपी बहुमत का आंकड़ा पार कर 48 सीटों पर आगे चल रही है . उधर जम्मू-कश्मीर में बिल्कुल शुरू में बीजेपी को बढ़त दिखी, लेकिन फिर कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया. फिलहाल (11.22 मिनट) एनसी-कांग्रेस 49 पर, बीजेपी- 27, पीडीपी 5 और अन्य 9 सीटों पर आगे चल रहे हैं.. उधर, हरियाणा में लड़ रही आप (AAP) को एक भी सीट मिलती नहीं दिख रही. अभी के रुझान देखकर कह सकते हैं कि एग्जिट पोल हरियाणा में गलत साबित होते दिख रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के एग्जिट पोल्स में त्रिशंकु विधानसभा की बातें कही जा रही थी, जो कि सही साबित नहीं हुई.

वहां एनसी-कांग्रेस गठबंधन ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. गौरतलब है कि बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 1 अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर आखिरी चरण की वोटिंग पूरी हुई थी. इससे पहले 18 सितंबर को पहले और 25 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान हुआ था. अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां पहली बार चुनाव हुए हैं. जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था. वहीं हरियाणा में एक फेज में 5 अक्टूबर को ही मतदान हुआ था.

Election Results 2024 LIVE: Haryana and Jammu-Kashmir Chunav Results LIVE UPDATES:

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.