पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, एम्स में कराया गया भर्ती

नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली में भर्ती कराया गया है। डॉ. सिंह को बुधवार की शाम बुखार और कमजोरी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। श्री सिंह को मंगलवार से ही बुखार की शिकायत थी। उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और उन्हें लिक्विड फूड दिए जा रहे हैं। डॉक्टर्स की एक टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं।

न्यूरो के डॉक्टर अचल श्रीवास्तव और दिल के डॉक्टर नीतीश नायक इलाज कर रहे हैं।
इस साल की शुरुआत में, 88 वर्षीय कांग्रेस के दिग्गज और राज्यसभा सदस्य को संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दो बायपास सर्जरी हो चुकी है

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) की दो बायपास सर्जरी भी हो चुकी है। उनकी पहली सर्जरी साल 1990 में यूके में हुई थी, जबकि 2009 में एम्स में उनकी दूसरी बायपास सर्जरी की गई थी।

दस साल रहे भारत के पीएम

पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) भारत के दस साल तक प्रधानमंत्री रहे। वह देश के जाने माने अर्थशास्त्रियों में एक हैं। रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर डॉ. मनमोहन सिंह, देश के वित्तमंत्री भी रहे चुके हैं।