September 19, 2024
Terrorist Attack

दो-दो हत्याओं से दहली घाटी, जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों और प्रवासी श्रमिको को चुन चुनकर मार रहे आतंकी, सरकार के खिलाफ बढ़ा गुस्सा

कश्मीर के बडगाम में गुरुवार को कुलगाम में एक बैंक मैनेजर की हत्या के कुछ घंटे बाद आतंकियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर गुरुवार को दो-दो हत्याओं (Jammu Kashmir killings) से दहल उठा है। कश्मीर के बडगाम में गुरुवार को कुलगाम में एक बैंक मैनेजर की हत्या के कुछ घंटे बाद आतंकियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी है। हमले में एक अन्य मजदूर घायल हो गया है। घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्र शासित प्रदेश में हाल के महीनों में लक्षित हत्याओं का एक सिलसिला जारी है। लगातार कश्मीरी पंडितों और प्रवासी श्रमिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

बैंक मैनेजर की गोली मारकर कर दी हत्या

इलक्वाई देहाती बैंक के एक प्रबंधक विजय कुमार को गुरुवार को कुलगाम जिले में गोली मार (Jammu Kashmir killings) दी गई थी। कुमार राजस्थान के मूल निवासी थे। आतंकवादियों ने बैंक परिसर के अंदर कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा की गई आठवीं हत्या है। एक मई से घाटी में आठवीं लक्षित हत्या और एक गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की तीसरी हत्या है।

कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक प्रवासी कश्मीरी पंडित महिला टीचर रजनी बाला की हत्या सिर में गोली मारकर कर दी थी। रजनी बाला जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली थीं। वह कुलगाम के गोपालपोरा के एक सरकारी स्कूल में टीचर थीं। पिछले सप्ताह बडगाम के चदूरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या कर दी थी।

12 मई को बडगाम जिले में आतंकवादियों ने राजस्व विभाग के कर्मचारी राहुल भट की हत्या कर दी थी। विभिन्न राजनीतिक दलों ने कश्मीर की स्थिति को लेकर भाजपा पर हमला किया है और लक्षित हत्याओं (Jammu Kashmir killings) में तेजी के लिए स्थानीय प्रशासन से जवाब मांगा है।

पड़ोसी देश के 26 आतंकवादियों को मार गिराया

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद समूहों से जुड़े 26 विदेशी आतंकवादी जनवरी से मारे गए हैं। कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के साथ लश्कर के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस साल अब तक 26 विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। विजय कुमार ने कहा कि मारे गए विदेशी आतंकवादियों में से 14 मसूद अजहर द्वारा स्थापित जैश के थे, जबकि 12 हाफिज मोहम्मद सईद द्वारा स्थापित लश्कर से जुड़े थे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.