September 18, 2024
Img 20220825 Wa0000

ED ने किया प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार, रेड में घर मिले एके 47 रखने वाले दो जवान सस्पेंड

पुलिस की ओर से निलंबित दोनों जवानों का नाम नहीं बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि दोनों जवानों का प्रेम प्रकाश के यहां ड्यूटी नहीं थी।

ED raid in Jharkhand: पूरे देश में प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की गतिविधियां तेज हो चुकी हैं। ED ने एक बार फिर खनन मामले में रेड की है। बुधवार को रेड के बाद देर रात प्रेमप्रकाश अरेस्ट कर लिए गए हैं। कारोबारी प्रेमप्रकाश, कई राजनेताओं और नौकरशाहों के करीबी रहे हैं। प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर करीब 15 घंटे तक रेड करने के बाद देर रात उसे गिरफ्तार किया गया। यूके झा को भी ईडी ने हिरासत में लिया है।

कौन हैं UK Jha?

यूके झा हरमू स्थित शैलोदय भवन के मालिक हैं। इनके मकान में ही प्रेम प्रकाश किराया पर रहते थे। प्रेम प्रकाश के 14 ठिकानों तक ईडी ने छापेमारी की। इसके हरमू स्थित आवाज से ईडी को छापेमारी के दौरान दो एके-47 राइफल और 60 जिंदा कारतूस मिले थे। छापेमारी के दौरान ईडी ने कई अहम दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी जब्त किया।

प्रेम प्रकाश के कई ठिकानों पर रेड

ED प्रेम प्रकाश से पूछताछ कर रही है। रांची के अलावा बिहार के सासाराम, दिल्ली और तमिलनाडु में भी प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर छापेमारी की गई। 24 अगस्त सुबह से ही ईडी की कई टीमें छापेमारी कर रही थी। इससे पहले 25 मई को भी ईडी ने प्रेम प्रकाश के घर में छापेमारी की थी। तब उसके घर से एक अमेरिकी नस्ल के कछुआ मिला था।

जिनका AK47 था वह सस्पेंड हुए

प्रेम प्रकाश के घर 2 एके47 और कारतूस रखने वाले दो जवान सस्पेंड कर दिए गए हैं। प्रेम प्रकाश के घर से मिले दो एके47 और 60 जिंदा कारतूस जिला पुलिस के जवानों के थे। दोनों जवान सीएम हाउस की सुरक्षा में तैनात हैं। पुलिस की ओर से बताया गया है 23 अगस्त की शाम बारिश होने के कारण दोनों जवान अपना हथियार और गोली प्रेम प्रकाश के घर रख चले गए थे। जवानों का कहना है कि प्रेम प्रकाश घर पर तैनात एक कर्मचारी उनका परिचित है। इसलिए बारिश होने पर दोनों उसके पास चले गए। बारिश नहीं रुकी तो अपना हथियार और गोली अलमीरा में रख दिया और चले गए।

पुलिस ने नाम नहीं बताया लेकिन कर रही जांच

पुलिस की ओर से निलंबित दोनों जवानों का नाम नहीं बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि दोनों जवानों का प्रेम प्रकाश के यहां ड्यूटी नहीं थी। उनकी ड्यूटी कहां लगी थी, इसकी जांच कर रहे हैं। जांच पूरा होने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकेगा। इधर एके-47 और गोलियां मिलने के बाद जिला पुलिस दोनों जवानों को प्रेम प्रकाश के घर लेकर गई और हथियार चिन्हित करवाया।
उधर, मुख्यमंत्री सचिवालय ने बयान जारी कर कहा कि ईडी की छापेमारी में कुछ मीडिया संस्थान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम प्रेम प्रकाश के साथ जोड़ रहे हैं। यह मुख्यमंत्री के सार्वजनिक पद की गरिमा का पूर्ण उल्लंघन है। ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.