KBC 16: सही जवाब जानते हुए भी 50 लाख नहीं जीत पाया ये कंटेस्टेंट, ये वही है जिसके लिए बदला गया था शो का ये रूल​

 KBC 16: Kaun Banega Crorepati 16 के हाल के एपिसोड में एक कंटेस्टेंट 50 लाख के सवाल का सही जवाब जानते हुए भी इनाम से चूक गया.

KBC 16 यानी कौन बनेगा करोड़पति 16 के रीसेंट एपिसोड में काफी रोमांचक गेम देखने को मिला. अब तक इस शो के 15 एपिसोड हो चुके हैं और हर एक एपिसोड में एक से बढ़कर एक इंस्पिरेशन और ज्ञान की बातें सीखने को मिली हैं. हाल के एपिसोड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर त्रिशूल चौधरी हॉटसीट पर बैठे. उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन कभी ना कोशिश करने से हटे और ना कभी हिम्मत हारी. त्रिशूल ने शानदार तरीके से आगे बढ़ते हुए 50 25 लाख रुपये जीते. वो 50 लाख की रकम से महज एक सवाल दूर थे लेकिन ऐसे अटके कि हाथ में आई रकम गंवा बैठे.

25 लाख जीतकर हार बैठे बाजी

त्रिशूल सिंह ने कौन बनेगा करोड़पति-16 में जैसे ही हॉटसीट पर जगह पाई देखनेवालों को इतना भरोसा नहीं आ रहा था कि वह मोटी रकम जीत पाएंगे. लेकिन उन्होंने अपनी बुद्धि से सबको हैरान कर दिया. चलिए आपको बताते हैं कि 50 लाख का वो कौनसा सवाल था जिसपर त्रिशूल की गाड़ी अटक गई. 

क्या था 50 लाख का सवाल ?

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार किस डॉक्युमेंट्री का सबसे ज्यादा बार अनुवाद हुआ है?

A- अमेरिकी संविधान
B- मानव अधिकारों का सार्वभैम घोषणा
C- साम्यवादी घोषणापत्र
D- संयुक्त राष्ट्र अधिकारपत्र

इस सवाल का सही जवाब है B मानव अधिकारों का सार्वभौम घोषणा. त्रिशूल इस पर थोड़े असमंजस में रहे हालांकि जब गेम क्विट करने के बाद उन्होंने जवाब दिया तो उनका जवाब बिल्कुल सही था.

पहली बार बदला नियम

दरअसल त्रिशूल को बोलने में दिक्कत होती थी ऐसे में बिग बी ने वीडियो कॉल वाली लाइफ लाइन में उनकी मदद के लिए कहा कि वो त्रिशूल की जगह सवाल पढ़ेंगे और इसके ऑप्शन भी देंगे. बता दें कि आज तक केबीसी के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.

 NDTV India – Latest 

Related Post