पत्नी को मारने के लिए किंग कोबरा से डसवाया लेकिन उसे पता नहीं था उसके साथ क्या होगा

कोल्लम। केरल की एक अदालत ने देश का सबसे अनोखा फैसला सुनाकर एक परिवार को न्याय दिलाया है। कोबरा सांप (King Cobra) का इस्तेमाल कर पत्नी की हत्या करने वाले पति को राज्य के एक सेशन कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। बीते साल मई में हुई इस अनोखी हत्या को साबित करने में पुलिस की भूमिका काफी सराहनीय रही। अदालत ने 11 अक्टूबर को सूरज एस कुमार को कोबरा का इस्तेमाल कर हत्या करने, जहर देने, सबूत मिटाने और हत्या के प्रयास का दोषी ठहराया था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनोज एम ने कहा कि मामला दुर्लभ से दुर्लभतम है, लेकिन दोषी की उम्र (28 साल) को देखते हुए उसे मृत्युदंड के बजाय उम्रकैद की सजा देने का फैसला किया है।

आरोपी को किस मामले में कितनी हुई सजा

सरकारी वकील ने बताया कि सत्र न्यायालय ने आरोपी पति को हत्या के प्रयास के अपराध में उम्रकैद, जहर देने के मामले में 10 साल और सबूत नष्ट करने के लिए सात साल की सजा सुनाई। अदालत ने दोषी पर कुल 5.85 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

कोबरा से डसवा कर मार डाला था पत्नी को

कोल्लम की रहने वाली विवाहिता उत्तरा अपने घर में मृत पाई गई थी। सात मई 2020 को परिजन ने उसका शव उसके कमरे में पाया। कमरे में एक कोबरा सांप (King Cobra) भी मिला था। पहले तो मामला सामान्य लगा लेकिन लड़की के परिजन को शक हुआ। उन्होंने मामले में जांच के लिए पुलिस को आवेदन दिया। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी।

यूट्यूब से सांप से खुद के बचने और उसे कंट्रोल की ली ट्रेनिंग

पुलिस ने बताया कि सूरज अपनी पत्नी से किसी भी तरह छुटकारा पाना चाहता था। दरअसल सूरज किसी और महिला से शादी रचाने की फिराक में था। इसीलिए उसने अपनी पत्नी को मारने की साजिश रची थी। पत्नी को मारने के लिए सूरज ने सबसे पहले ‘Youtube’ वीडियो देखना शुरू किया और उसने सीखा की किसी सांप को कैसे पकड़ते हैं और उसे कैसे काबू में किया जाता है? इसके अलावा उसने अपने एक साथी सुरेश की भी मदद इस काम में ली। सुरेश एक पेशेवर सपेरा था और सांप (King Cobra) पकड़ने के काम में माहिर था। सुरेश ने भी सूरज को सांपों के बारे में विशेष ट्रेनिंग दी थी।

सांप पत्नी को डसता रहा और पति देखता रहा

कोल्लाम पुलिस के अनुसार 6 मई को सूरज ने अपने दोस्त से एक जहरीला सांप खरीदा और चुपचाप उसे एक थैले में रखकर अपने घर ले आया। रात के वक्त जब उसकी पत्नी सो गई तब उसने यह सांप (King Cobra) उसके शरीर पर फेंक दिया। सांप ने दो बार उत्तरा को डंसा और उसका पति सांप को डंसते हुए देख रहा था। सांप के डंसने के बाद सूरज ने उसे एक कंटेनर में रखने की कोशिश की लेकिन सांप उसकी पकड़ में नहीं आया और कमरे में ही छिप गया। दहशत की वजह से सूरज रात भर सो नहीं सका।

एसी वाले कमरे में कैसे पहुंच गया सांप…यहीं हुआ शक

पुलिस की चार्जशीट के अनुसार पड़ोसियों ने बताया कि जब उन्होंने कमरे के अंदर जाकर देखा तो कमरे का एसी चल रहा था और घर के सभी खिड़की दरवाजे बंद थे। ऐसे में सांप के घर के अंदर आने का सवाल ही नहीं उठता। शुरुआत में उत्तरा के पति सूरज ने पुलिस को बताया कि उसे यह नहीं पता था कि महिला को सांप (King Cobra) ने काटा है। हालांकि, बाद में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

पहले भी डंसवा चुका था सांप से

रात में पत्नी को डसवाने के बाद पति सूरज सुबह सवेरे भी घर से बाहर चला गया। घर के लोगों ने कमरे में उत्तरा का शव देखा तो हैरान रह गए। कुछ ही देर में कमरे में सांप (King Cobra) भी देखा गया। उधर, उत्तरा के मायके वालों को शक हो गया कि दूसरी बार उसे सांप ने डसा था। हालांकि, पुलिसिया पूछताछ में सूरज और सुरेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में दोनों को अरेस्ट किया था।

पथनमथिट्टा जिले के अदूर के एक निजी बैंक कर्मचारी सूरज और उत्तरा की 2 साल पहले शादी हुई थी। सूरज ने शादी में उत्तरा के परिवार की तरफ से मिले ज्यादातर गहनों को बेच दिया था। अपनी पत्नी को मारने के लिए उसने कोबरा और रसेल वाइपर जैसे बेहद ही जहरीले सांप लाकर अपनी पत्नी को डंसवाया था।