September 18, 2024
Kerala Blast

Kerala Serial Blast: डोमिनिक मार्टिन ने ली जिम्मेदारी, पुलिस स्टेशन पहुंच किया सरेंडर, UAPA में बुक

पुलिस ने सरेंडर करने वाले कथित आरोपी डोमिनिक मार्टिन को यूएपीए के तहत केस दर्ज कर अरेस्ट कर लिया है।

Kerala serial Bomb Blast: केरल के कलामासेरी में हुए सीरियल बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी कोच्चि के एक शख्स ने ली है। डोमिनिक मार्टिन नाम के व्यक्ति ने ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि प्रेयर मीटिंग में उसने ही ब्लास्ट किया। कथित तौर पर जिम्मेदारी लेने वाले डोमिनिक मार्टिन ने जिम्मेदारी लेने के बाद कोडकारा पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। राज्य के डीजीपी ने कहा कि एक व्यक्ति ने सरेंडर किया है और उसके द्वारा उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने सरेंडर करने वाले कथित आरोपी डोमिनिक मार्टिन को यूएपीए के तहत केस दर्ज कर अरेस्ट कर लिया है।

फेसबुक पर वीडियो पोस्ट किया संदिग्ध ने

पुलिस को सरेंडर करने के पहले कथित तौर पर जिम्मेदारी लेने वाले डोमिनिक मार्टिन ने फेसबुक पर एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है। वीडियो में उसने आईईडी ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली है। मार्टिन ने दावा किया कि बम ब्लास्ट को वह इसलिए किया क्योंकि वह यहोवा के साक्षियों का विरोध करना चाहता था। वह इस ग्रुप के 16 सालों से सदस्य रहे हैं लेकिन उसे छह साल पहले यह एहसास हो गया कि यहोवा के साक्षी एक देशद्रोही संगठन हैं। संगठन की वजह से अन्य लोग नष्ट हो जाएंगे। मार्टिन ने यह भी कहा कि अगर गलत विचार फैलाने वालों पर काबू नहीं पाया गया तो उसके जैसे आम लोग ऐसे ही रिएक्ट करेंगे। मार्टिन ने विस्फोट की जिम्मेदारी लेने के साथ सरेंडर करते हुए अपना वीडियो मैसेज पुलिस स्टेशन पर पहुंच कर खत्म किया।

पांच दिन पहले बनाया गया पेज और अब डिलीट

डोमिनिक मार्टिन का फेसबुक पेज पांच दिन पहले ही बनाया गया था। ब्लास्ट के बाद उसने फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड किया और अब उसका पेज गायब है या डिलीट हो चुका है।

डीजीपी ने की पुष्टि

एडीजीपी अजित कुमार ने कहा कि पुलिस डोमिनिक मार्टिन द्वारा उपलब्ध कराए गए सबूतों की जांच कर रही है। एक व्यक्ति ने त्रिशूर ग्रामीण में कोडकारा पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस, डोमिनिक मार्टिन और उनकी पत्नी से पूछताछ कर रही है।

एर्नाकुलम के कलामासेरी में विस्फोट

रविवार को केरल के एर्नाकुलम जिले में स्थित कलामासेरी में प्रेयर मीटिंग के दौरान विस्फोट हुआ। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, विस्फोट में एक व्यक्ति की जान चलीी गई और 37 अन्य घायल हो गए। देर शाम तक कुमारी नामक एक और महिला की मौत हो गई। इस तरह मरने वालों की संख्या 2 हो गई है। विस्फोट, एक टिफिन बॉक्स के भीतर छुपाए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के कारण हुआ था। केरल के पुलिस महानिदेशक शेख दरवेश साहब ने आईईडी के इस्तेमाल की पुष्टि की है। एनआईए की एक टीम सीरियल ब्लास्ट की जांच के लिए मौका-ए-वारदात पर पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि यह घटना सुबह 9:40 बजे एक चर्च में घटी जिसमें लगभग 2,500 लोग उपस्थित थे।

विस्फोट के बाद विभिन्न अस्पतालों में 18 लोग आईसीयू में भर्ती हैं। छह लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस धमाके में 12 साल का एक लड़का 95 फीसदी तक जल गया है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.