Madhya Pradesh Assembly Election में BJP की दूसरी लिस्ट: तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित 7 सांसदों को बनाया प्रत्याशी, वेटिंग लिस्ट में CM शिवराज

BJP candidates second list: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। बीजेपी ने अपने तीन केंद्रीय मंत्रियों को एमपी विधानसभा चुनाव में उतारा है। हालांकि, दूसरी लिस्ट में भी अभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम नहीं है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी विधानसभा प्रत्याशी पार्टी ने बनाया है। पीएम नरेंद्र मोदी की भोपाल में जनसभा के बाद पार्टी ने देर शाम को कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर दी है। कुछ दिनों पहले ही बीजेपी ने पहली लिस्ट फाइनल की थी जिसमें 39 कैंडिडेट्स के नाम थे।

किन-किन दिग्गजों को कहां से बनाया प्रत्याशी?

भाजपा की मध्य प्रदेश विधानसभा प्रत्याशियों की लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते का नाम है। राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी विधानसभा प्रत्याशी बनाया गया है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी से तो केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल को नरसिंहपुर से विधानसभा प्रत्याशी बनाया गया है। ग्रामीण विकास एवं इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते केा निवास विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 से प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटे आकाश को टिकट दिलाने के लिए प्रयासरत थे। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान नगर निकाय के एक अधिकारी को बैट से पिटाई के प्रकरण के बाद पार्टी आकाश के नाम से परहेज कर रही।

इन सांसदों को भी बनाया प्रत्याशी

मध्य प्रदेश की बीजेपी लिस्ट में तीन अन्य सांसदों के भी नाम है। सांसद उदयप्रताप सिंह को गाडरवारा से विधानसभा टिकट दिया गया है तो रीति पाठक को सीधी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है। सतना विधानसभा सीट से सांसद गणेश सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह को टिकट दिया गया है।

देखें पूरी लिस्ट…