Lok Sabha Election 2024: ममता बनर्जी की मोदी को चुनौती-400 पार का नारा लगा रहे 200 सीटें जीतकर दिखाओ…

Mamata Banerjee challenges PM Modi: लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत होने के साथ ही विरोधी दल एक दूसरे पर हमलावर हो गए हैं। कृष्णानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को एनडीए को 200 सीटें इस बार जीतने के लिए चैलेंज किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 400 पार का नारा लगाने वाले बीजेपी और एनडीए के लोग 200 सीटें ही जीतकर दिखा दें। सीएए पर बीजेपी की केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि अपने राज्य में वह किसी भी सूरत में नागरिकता संशोधन कानून नहीं लागू होने देंगी। उन्होंने लोगों से आगाह किया कि सीएए के तहत आवेदन करने से आवेदक विदेशी करार दिया जाएगा। उन्होंने किसी को भी ऐसा नहीं करने के लिए कहा।

ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रही थीं। यहां से टीएमसी ने बर्खास्त सांसद महुआ मोइत्रा को फिर से चुनाव में उतारा है। महुआ मोइत्रा के लिए वोट मांगने पहुंची ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ‘400 पार’ कह रही है, मैं उन्हें पहले 200 सीटों के बेंचमार्क को पार करने की चुनौती देती हूं। 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में उन्होंने 200 से अधिक सीटों का लक्ष्य रखा था लेकिन 77 पर रुकना पड़ा। इन 77 में कई अब हमारी पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

बीजेपी को बताया जुमला पार्टी

ममता बनर्जी ने बीजेपी को जुमला पार्टी करार देते हुए कहा कि भाजपा सीएए के बारे में झूठ फैला रही है। उन्होंने कहा कि सीएए पर मोदी की गारंटी शून्य गारंटी है। सीएए वैध नागरिकों को विदेशी नागरिक में बदलने की एक चाल है। एक बार जब आप सीएए लागू करते हैं, तो एनआरसी का पालन होगा। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी की अनुमति देंगे। बंगाल के लोगों से ममता बनर्जी ने अपील किया कि केंद्र सरकार के झूठे आश्वासन में मत आए। यदि आप आवेदन करते हैं आपको 5 साल के लिए विदेशी के रूप में नामित किया जाएगा।

मतुआ समुदाय को सीएए पर भरोसा नहीं करने का आग्रह करने हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मतुआ समुदाय मुझ पर विश्वास करे। वह कभी भी किसी को आपकी नागरिकता को छीनने नहीं देंगी। उन्होंने कहा कि मतुआ, कृपया मुझ पर विश्वास रखें। मैं किसी को भी आपकी नागरिकता छीनने की अनुमति नहीं दूंगी। क्या आप ऐसा चाहते हैं या शांति से रहना चाहते हैं? सीएए के माध्यम से वे आपसे सब कुछ छीन लेंगे और आपको हिरासत शिविर में रखेंगे।

महुआ मोइत्रा की प्रशंसा करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि महुआ मोइत्रा को आप लोगों (मतदाताओं) द्वारा चुने जाने के बावजूद उन्हें अनौपचारिक रूप से निष्कासित कर दिया गया। हमने उन्हें इस सीट से फिर से उतारा है। महुआ को निष्कासित कर दिया गया था क्योंकि वह संसद में भाजपा के खिलाफ सबसे अधिक मुखर थीं। आप लोगों को रिकॉर्ड अंतर से उनकी जीत सुनिश्चित करनी होगी।