CBI ने किया मनीष सिसोदिया को अरेस्ट, दिल्ली आबकारी नीति केस में पूछताछ के बाद कार्रवाई

Excise Policy Case: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सीबीआई ने रविवार को अरेस्ट कर लिया। सीबीआई ने 26 फरवरी को डिप्टी सीएम को आबकारी नीति केस में पूछताछ के लिए बुलाया था। पूरे दिन चली पूछताछ के बाद शाम को सारी औपचारिकताएं पूरी कर उनको अरेस्ट कर लिया गया।

सीबीआई ने रविवार को सिसोदिया से 8 घंटे तक मैराथन पूछताछ की थी। सीबीआई सोमवार को सिसोदिया को कोर्ट में पेश करेगी। इसके पहले उनका मेडिकल कराया जाएगा। फिलहाल, रविवार की रात को सिसोदिया (Manish Sisodia arrested) को सीबीआई मुख्यालय में ही गुजारना होगा।

घर पर मां का आशीर्वाद लिया, सीधे राजघाट गए

उधर, रविवार को दिन में सीबीआई दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचने के पहले मनीष सिसोदिया ने घर पर मां का आशीर्वाद लिया, सीधे राजघाट गए। इसके बाद सीबीआई दफ्तर पूरे काफिले के साथ पहुंचे। सिसोदिया के पूछताछ के लिए जाते वक्त पूरा हुजुम उनके साथ चल रहा था। उधर, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर दिन भर धरना-प्रदर्शन किया। हालांकि, बाद में पुलिस ने आप के कई सीनियर लीडर्स को निषेधाज्ञा तोड़ने के आरोप में हिरासत में भी ले लिया था।

दरअसल, हंगामा के मद्देनजर आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दिया गया था। इसलिए दिल्ली पुलिस ने धरना दे रहे आप नेताओं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, सांसद संजय सिंह, त्रिलोकपुरी विधायक रोहित कुमार महरौलिया, रोहताश नगर की पूर्व विधायक सरिता सिंह, संगम विहार विधायक दिनेश मोहनिया, कोंडली विधायक कुलदीप कुमार आदि को हिरासत में ले लिया था।

गिरफ्तारी का सुबह ही जता दिया था अंदेशा

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia arrested) ने सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने का अंदेशा सुबह ही जता दिया गया था। रविवार को पूछताछ के लिए जाने के पहले उन्होंने ट्वीट किया था। सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- आज फिर सीबीआई जा रहा हूं। सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लाखों बच्चों का प्यार व करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद साथ है। कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं। देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का अंदेशा जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- भगवान आपके साथ है मनीष। लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआएं आपके साथ हैं। जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है। प्रभु से कामना करता हूं कि आप जल्द जेल से लौटें। दिल्ली के बच्चे, पेरेंट्स और हम सब आपका इंतज़ार करेंगे।