मनीष सिसोदिया को 5 दिन का रिमांड, Delhi Excise Policy case में CBI ने किया था गिरफ्तार

Manish Sisodia arrest updates: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पांच दिनों का सीबीआई रिमांड दे दिया गया है। वह चार मार्च तक सीबीआई की हिरासत में पूछताछ के लिए रहेंगे। सोमवार दिन के सवा तीन बजे सीबीआई ने सिसोदिया (Manish Sisodia) को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था।

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला में अरेस्ट किए गए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को पेश करते हुए सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पांच दिनों की रिमांड मांगी थी। स्पेशल CBI जज एमके नागपाल से दोनों पक्षों के दलीलों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया था। शाम पांच बजे स्पेशल जज ने सिसोदिया को सीबीआई को पांच दिनों का रिमांड दे दिया। इसके पहले कोर्ट को सीबीआई ने बताया कि मनीष सिसोदिया आबकारी नीति केस में पहले नंबर के आरोपी हैं। वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

सिसोदिया से CBI मनपसंद जवाब चाह रही

जबकि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के वकील दयान कृष्णन ने कहा कि सिसोदिया से सीबीआई मनपसंद जवाब चाह रही है। जिस तरह वो चाहती है, सिसोदिया उस तरह जवाब नहीं दे रहे हैं। जहां तक जांच में सहयोग की बात है तो सिसोदिया ने सहयोग किया है। उनके घर पर छापा मारा गया। उनके फोन एजेंसी के पास हैं। अब एजेंसी कह रही है कि सिसोदिया गोलमोल जवाब दे रहे हैं। उनके पास यह अधिकार है। एक व्यक्ति के संवैधानिक अधिकार होते हैं।

सिसोदिया को रविवार को सीबीआई ने आठ घंटे के मैराथन पूछताछ के बाद अरेस्ट किया था। रात में अरेस्ट किए गए मनीष सिसोदिया को सीबीआई मुख्यालय में ही रखा गया। सोमवार को मेडिकल के बाद उनको स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया।

उधर, सोमवार को सुबह से ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। जगह-जगह दिल्ली पुलिस और आप कार्यकर्ताओं के बीच नोक-झोंक हुई। दिल्ली और भोपाल के अलावा कोलकाता में भी आप कार्यर्ताओं ने भाजपा दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। दिल्ली में आप नेता आतिशी ने आरोप लगाया है कि पुलिस दफ्तर में घुसकर जबरिया कार्यकर्ताओं को अरेस्ट कर रही है। वहीं, दिल्ली में सीबीआई और भाजपा कार्यालय के बाहर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

संजय सिंह बोले-मोदी सरकार का कायरतापूर्ण काम

सोमवार को आप नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP सांसद संजय सिंह धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा- मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना मोदी सरकार का कायरतापूर्ण परिचय है। ये उनकी कायरतापूर्ण कार्रवाई है और दूसरी तरफ मोदी जी के मित्र अडानी हैं जिन्होंने लाखों-करोड़ों का घोटाला किया लेकिन उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।