मिलिए मुंबई के इस रियल हीरो से, जिसने कोविड मरीजों की सेवा के लिए पत्नी के गहने तक बेच दिए

representational photo

मुंबई. कोरोना (Covid 19) महामारी से देश में हाहाकार मचा हुआ है। सरकारी साहबानों की बेपरवाही ने लाखों जिंदगियों को दांव पर लगा दिया है। लोग ऑक्सीजन की कमी से तड़पते हुए दम तोड़ रहे है। हालांकि, इस मुश्किल घड़ी में भी तमाम लोग सेवा भाव से लगे हुए हैं। अपना सबकुछ न्योछावर कर लोगों की मदद कर रहे। संकट के वक्त मुंबई के एक व्यक्ति कोविड मरीजों के लिए मसीहा बने हुए हैं। वह मरीजों तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के लिए अपनी पत्नी के गहने तक बेच दिए। जबकि उनकी पत्नी खुद एक गंभीर बीमारी से 5 साल से जूझते हुए बेड पर है।

खाना से लेकर सिलेंडर तक का कर रहे इंतजाम

मुंबई के पास्कल सलदान्हा है, जो कि मालवणी इलाके में डेकोरेशन का काम करते हैं। वह Covid 19 संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर खाना तक पहुंचा रहे हैं। पास्कल को जब सेवा करने में पैसों की कमी महसूस हुई तो उन्होंने अपनी पत्नी रोजी के गहने तक बेच दिए लेकिन जरूरतमंद मरीजों को कोई कमी नहीं होने दी। उनके पास ऐसे कई फोन आते हैं जिनको किसी ना किसी चीज की जरुरत होती है। वह बिना देर किए उसकी मदद कर देते हैं।

पत्नी के कहने पर करने लगे दूसरों की मदद

पास्कल ने बताया कि मेरी 51 वर्षीय पत्नी रोजी, किडनी फेल होने और ब्रेन हेमरेज के बाद से पिछले पांच साल से बिस्तर पर हैं। काफी इलाज करने के बाद भी वह चल फिर नहीं सकती है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले उनके पास अपने बेटे शालोम के स्कूल की प्रिंसिपल का फोन ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए आया। मैंने उनको एक सिलेंडर दे दिया। जिससे स्कूल के एक टीचर की जान बच गई। टीचर कहने लगी कि अगर आप मदद नहीं करते तो शायद में जिंदा नहीं होती। बस उसकी यह बात मेरे दिल में बैठ गई।

पत्नी के गहने के साथ खर्ज कर दी सारी जमा पूंजी

टीचर की जान बचने के बाद पास्कल की पत्नी रोजी ने कहा कि मेरे सारे गहने बेच दो और दूसरी की जान बचा लो। में तो अब ठीक नहीं हो सकती हूं, किसी दूसरी की ही जान बच जाए। फिर पास्कल ने सारे गहने बेच दिए और 8 से 10 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद जरूरतमंदों तक पहुंचा दिए। वह कहते हैं मेरे पास जो जमा पूंजी थी उसको भी निकालकर Covid 19 मरीजों की मदद करने लगा। इस वक्त मेरे पास 3 से 4 सिलेंडर का स्टॉक रहता है। किसी का कॉल आता है तो वह यहां से लेकर चला जाता है।

Read this also:

आखिर हाईकोर्ट को क्यों कहना पड़ा-ऑक्सीजन की आपूर्ति में खलल डाली तो फांसी पर चढ़ा …

Covid 19 Patients के लिए भगवान बनी दिल्ली पुलिस, ग्रीन काॅरिडोर बना पहुंचाया oxy…

PM Modi बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे वापस आएंगे तो जवाब देंगे