कोरोना को मातः 105 साल के बुजुर्ग और 95 वर्षीया पत्नी के जज्बे को सलाम, स्वस्थ होकर गए घर

representational photo

मुंबई. कोविड महामारी का सबसे बड़ा बचाव कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए हिम्मत बनाए रखना, डर-खौफ के वातावरण से खुद को दूर रखना। 105 साल के बुजुर्ग व उनकी 95 वर्षीया पत्नी ने इन्हीं सब बातों का पालन कर कोविड को नौ दिनों में ही हरा दिया। अब बुजुर्ग दंपत्ति (Oldage Husband and wife beats Covid19) स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुका है।

नौ दिनों में ही स्वस्थ हो गए दोनों बुजुर्ग, हराया कोरोना को

महाराष्ट्र के लातूर जिला के टांडा गांव के रहने वाले सुरेश चव्हाण के माता-पिता की उम्र काफी अधिक है। पिता देनु चव्हाण की उम्र 105 साल है तो मां मोताबाई करीब 95 साल की हैं। 23 मार्च को दोनों को तेज बुखार की समस्या हुई। सुरेश बताते हैं कि पिता के पेट में तेज दर्द भी था। जांच कराने पर कोविड पाॅजिटिव निकले।

अस्पताल में भर्ती कराने से डर रहे थे

सुरेश बताते हैं कि जांच समय से होने पर कोविड पाॅजिटिव होने की बात पता चल गई लेकिन दोनों की उम्र देखकर अस्पताल में भर्ती कराने में डर लग रहा था। पर इलाज कराना भी जरूरी था। इसलिए तीन घंटे की यात्रा कर पास के सरकारी अस्पताल में दोनों को लेकर पहुंचे। सुरेश ने बताया कि वहां दोनों को एडमिट कराया। वह बताते हैं कि घर में तीन अन्य लोग भी कोविड पाॅजिटिव हैं।

सबसे पहले दोनों बुजुर्गाें का सीटी कराया

सरकारी अस्पताल में बुजुर्ग दंपत्ति का इलाज कर रहे डाॅ.गजानन हलकांचे ने बताया कि सबसे पहले दोनों बुजुर्गाें का सीटी कराया गया। उम्र अधिक होने की वजह से काफी सावधानी भी बरतनी थी। नौ दिनों तक दोनों oxygen सपोर्ट पर रहे और पांच एंटीवायरल रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत पड़ी। उन्होंने बताया कि समय से जांच होने और इलाज शुरू होने का नतीजा यह रहा कि नौ दिनों में भी दोनों बुजुर्गाें ने कोरोना को मात दे दी। (Oldage Husband and wife beats Covid19)

Read this also:

नीम की गोली खाने से कोरोना संक्रमण 55 प्रतिशत तक होगा कम 

मिलिए मुंबई के इस रियल हीरो से, जिसने कोविड मरीजों की सेवा के लिए पत्नी के गहने …

Related Post