चौथे दिन भी संसद में Manipur पर हंगामा: PM Modi ने की ईस्ट इंडिया कंपनी और PFI से I.N.D.I.A की तुलना

Parliament Mansoon Session: संसद में मानसून सत्र के चौथे दिन लोकसभा की कार्रवाई शुरू होने के 3 मिनट बाद ही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जबकि राज्यसभा 12 तक के लिए स्थगित हुई। राज्यसभा में दोबारा कार्रवाई शुरू होने पर विपक्ष लगातार नारेबाजी करते हुए मणिपुर पर चर्चा की मांग करने लगा। सांसद, प्रधानमंत्री चुप्पी तोड़ो के नारे लगाते रहे। इसके बाद फिर से राज्यसभा को 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

पीएम ने विपक्षी गठबंधन पर बोला हमला

इधर, संसदीय दल की बैठक में PM ने विपक्षी गठबंधन के नाम I.N.D.I.A की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और इंडियन मुजाहिद्दीन से की। कहा कि इससे जनता गुमराह नहीं होगी।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। जिसमें प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन के नाम I.N.D.I.A पर कहा- जो लोग सत्ता चाहते हैं और देश को तोड़ना चाहते हैं वो ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे नाम रख रहे हैं। इनमें भी इंडिया आता है। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) में भी इंडिया नाम आता है, लेकिन लोग इससे गुमराह नहीं होंगे।

विपक्षी दलों ने की मीटिंग, ला सकते हैं अविश्वास प्रस्ताव

विपक्षी पार्टियों के गठबंधन I.N.D.I.A ने भी संसद की कार्रवाई से पहले बैठक की। सूत्रों के हवाले से बताया कि विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है।

राज्यसभा में संजय सिंह के निलंबन पर भी हंगामा

AAP सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा में संजय सिंह के निलंबन पर वोटिंग की अपील की, जिसे सभापति जगदीप धनखड़ ने खारिज कर दिया। दरअसल, तीसरे दिन की कार्रवाई के दौरान AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह संसद में मणिपुर पर चर्चा और प्रधानमंत्री के बयान की बात उठाई थी। वे सभापति जगदीप धनखड़ के पास जाकर बहस करने लगे थे। इसके बाद उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। विपक्षी सांसदों ने इस फैसले के खिलाफ संसद में गांधी प्रतिमा के पास पूरी रात धरना दिया।

Read this also: Manipur Horror Story: एपीजे अब्दुल कलाम से सम्मानित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की बुजुर्ग पत्नी को जिंदा जलाया