PM Modi बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे वापस आएंगे तो जवाब देंगे

File Photo: PM Modi taking covaxin dose

मुंबई। देश संकट में है, लोग मर रहे और प्रधानसेवक चुनाव में व्यस्त हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना उपचार की दवा ऑक्सीजन और रेमेडिसविर की कमी की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) तक पहुंचाने की कोशिश की तो उन्हें बताया गया कि वह चुनावी दौरे पर पश्चिम बंगाल गए थे। राज्य के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने यह दावा किया है। हालांकि, पीएमओ ने मंत्री के दावे को खारिज कर दिया है।

नवाब मलिक बोले, मुख्यमंत्री उद्धव ने फोन किया तो नहीं मिले पीएम मोदी

नवाब मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ऑक्सीजन की कमी और रेमेडिसविर के बारे में फोन पर पीएम मोदी (PM Modi) से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्हें सूचित किया गया कि प्रधानमंत्री बंगाल दौरे पर हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि लोग मर रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी चुनाव में व्यस्त हैं। नवाब मलिक का हमला ऐसे समय में हुआ है जब पश्चिम बंगाल में सभी राजनीतिक दल राज्य में कोरोनो वायरस के प्रसार के बीच बड़ी-बड़ी सभाएं कर रहे हैं।

Read this also:

पीएमओ आया PM Modi के बचाव में

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मलिक के आरोप का खंडन करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को कोरोना के मामलों में वृद्धि के बीच ऑक्सीजन की आपूर्ति की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों के लगातार संपर्क में है।

टीएमसी ने PM Modi को घेरा

शिवसेना नेता के दावे के तुरंत बाद तृणमूल कांग्रेस के नेता सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर पीएम मोदी को घेरा है। ब्रायन ने ट्वीट किया कि यह चौकाने वाला है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन के तत्काल सप्लाई के लिए प्रधानमंत्री को फोन किया तो कहा गया पीएम बंगाल में प्रचार कर रहे हैं। वापस आने पर इसका जवाब देंगे।

महाराष्ट्र है सबसे प्रभावित राज्य

कोरोना की दूसरी लहर महाराष्ट्र में सबसे अधिक है। सख्त प्रतिबंध के बावजूद, शुक्रवार को 63,729 नए मामले सामने आए। इस महामारी ने शुक्रवार को 398 लोगों की जान ले ली। अबतक महाराष्ट्र में 59,551 मौतें हो चुकी है।

देश भर में हो रही आलोचना

देशभर में आलोचना शुरु होने के बाद पीएमओ और उनका मंत्रीमंडल कोरोना रोकथाम के लिए शुक्रवार को कई बैठकें किया। स्वास्थ्य मंत्री डाॅ.हर्षवर्धन ने एम्स में जाकर जायजा लिया था। पीएम मोदी (PM Modi) ने भी आक्सीजन की आपूर्ति और बढ़ाने के लिए समीक्षा बैठक की थी।