Rahul Gandhi slams PM Modi: राहुल गांधी ने कहा-मणिपुर जल रहा और संसद में प्रधानमंत्री हंस-हंसकर मजाक उड़ाने में व्यस्त

Rahul Gandhi press conference: अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान पीएम मोदी के स्पीच पर शुक्रवार को राहुल गांधी ने कहा कि कल प्रधानमंत्री जी ने पार्लियामेंट में 2 घंटे 13 मिनट भाषण किए। उसमें अंत में दो मिनट मणिपुर की बात की। मणिपुर में महीनों से आग लगी हुई है। लोग मारे जा रहे हैं। बलात्कार हो रहे हैं, बच्चों को मारा जा रहा है। मणिपुर जल रहा है और पीएम हंस-हंसकर लोकसभा में बोल रहे थे। मुस्कुरा रहे थे, जोक्स क्रैक कर रहे थे। हंस रहे थे। यह उनको शोभा नहीं देता है। हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री अगर इस देश में हिंसा हो रही है तो मजाक नहीं बनाना चाहिए। विषय कांग्रेस नहीं था, विषय मैं नहीं था, विषय मणिपुर है। मणिपुर में क्या हो रहा है और उसको क्यों नहीं रोका जा रहा है, यह विषय है।

मणिपुर को बीजेपी ने विभाजित कर दिया: राहुल गांधी

मैं तकरीबन 19 साल से राजनीति में हूं। मैं हर स्टेट में गया। बाढ़ आए, तूफान आए, सुनामी आई थी, हिंसा होती है, हम जाते हैं। 19 साल के अनुभव में मैंने जो मणिपुर में देखा और सुना, वह मैंने कहीं नहीं देखा था। मैंने पार्लियामेंट में बोला कि प्रधानमंत्री जी और अमित शाह जी ने मणिपुर में भारत माता की हत्या कर दी है। मैंने यह ऐसे नहीं बोला था, मैंने खोखले शब्द नहीं बोले थे। मैं समझाता हूं यह बात बोली क्यों। जब हम मणिपुर पहुंचे। हम लैंड किए, हमें मणिपुर में दौरा करना था। जब हम मैतेई एरिया में गए तो हमें साफ कहा गया था कि अगर कुकी आपकी सिक्योरिटी में हुआ तो हम गोली मार देंगे। कुकी के इलाके में गए तो कहा कि मैतेई सिक्योरिटी में होगा तो उसे मार देंगे। हम जब गए तो मैतेई को परे करना पड़ा, हमें कुकी को परे करना पड़ा। मतलब एक स्टेट नहीं है, दो स्टेट है। स्टेट की हत्या कर दी गई है और उसे चीर दी गई है। इसलिए मैंने बोला हिन्दुस्तान की हत्या मणिपुर में बीजेपी ने कर दी है। और जब हमने प्रधानमंत्री को देखा हंसते हुए, मजाक उड़ाते हुए मैं समझ नहीं पा रहा था कि देश का प्रधानमंत्री इस प्रकार से कैसे बोल सकता है। प्रधानमंत्री को ये पता नहीं लग रहा है कि हमारे देश में क्या हो रहा है।

राहुल गांधी, प्रेस कांफ्रेंस में बोले

मैं जानता हूं पीएम मणिपुर क्यों नहीं जा सकते

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मणिपुर जा नहीं सकते हैं। मैं जानता हूं क्यों नहीं जान सकते, उसका अलग कारण हैं लेकिन मैं बात नहीं सकता। ऐसे में वह बोले भी तो क्या बोले। उन्होंने कहा कि जो मणिपुर में हो रहा है, सेना उसे रोक सकती है। हिन्दुस्तान की सेना मणिपुर हिंसा को दो दिन में रोक सकती है। तीन नहीं लगेंगे। प्रधानमंत्री मणिपुर को जलाना चाहते हैं, आग बुझाना नहीं चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: No Confidence motion: प्रधानमंत्री ने मुझे सुबह चार बजे उठाया…अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान अमित शाह ने बताया