Rajasthan: जयपुर में केमिकल फैक्ट्री में आग के बाद धमाका, उड़ गए मजदूरों के चिथड़े, जिंदा जल गए 6 लोग

Rajasthan Big news: राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए एक दर्दनाक हादसा में कम से कम छह लोग जिंदा जल गए हैं। पिंक सिटी की एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने और फिर हुए धमाकों के बाद काफी लोग जिंदा जल गए तो धमाके में कईयों के चिथड़े उड़ गए। घटना जयपुर के बस्सी क्षेत्र की है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। कईयों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

क्यों हुई यह घटना?

जयपुर के बस्सी क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री है। बैनाडा रोड स्थित शालीमार केमिकल फैक्ट्री में शनिवार की शाम को अचानक बॉयलर तेज धमाका के साथ फट गया। बॉयलर फटने से फैक्ट्री में आग लग गई। देखते ही देखते केमिकल फैक्ट्री से भयंकर लपटें निकलने लगी। आग की वजह से केमिकल फैक्ट्री में कम से कम छह मजदूर जिंदा ही जल गए। हर ओर चीख पुकार मच गई। रेस्क्यू टीमें किसी तरह फंसे मजदूरों को बाहर निकालने लगी। घायल लोगों को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि पांच मजदूरों को गंभीर हाल में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दो घंटे से अधिक समय लगा आग पर काबू पाने के लिए

शालिमार केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल गाड़ियों को दो घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि केमिकल फैक्ट्री में 10 के आसपास मजदूर थे जिसमें 6 की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पांच घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना के बाद पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए थे। घायलों और फंसे हुए लोगों को फैक्ट्री से बाहर निकाला गया। पुलिस प्रशासन ने बताया कि दुर्घटना के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। बॉयलर फटने के कारणों की जांच की जा रही है।