July 7, 2024
Election

इंद्रेश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा, कहा-अहंकार की भावना आने से नहीं मिला बहुमत

इंद्रेश कुमार ने कहा कि सत्ताधारी बीजेपी बहुमत से इसलिए चूक गई क्योंकि उसमें अहंकार की भावना हावी हो गई थी।

RSS criticises Modi government: संघ प्रमुख मोहन भागवत और मुखपत्र आर्गेनाइजर के लेख के बाद अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक इंद्रेश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा है। इंद्रेश कुमार ने कहा कि सत्ताधारी बीजेपी बहुमत से इसलिए चूक गई क्योंकि उसमें अहंकार की भावना हावी हो गई थी। उन्होंने इंडिया ब्लॉक पर निशाना साधा कि राम विरोधी होने के कारण इंडिया ब्लॉक दूसरे नंबर पर आ गई।

राम की भक्ति की लेकिन अहंकार की भावना आने से नहीं मिला बहुमत

इंद्रेश कुमार, जयपुर के पास कनोता में ‘रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में आरएसएस के इंद्रेश कुमार ने कहा कि बीजेपी इसलिए बहुमत से दूर रही क्योंकि उसमें अंहकार आ गया था। हालांकि, वह रामभक्ति करते रहे इसलिए 240 सीटें मिल गई। राम विरोधी होने की वजह से इंडिया ब्लॉक दूसरे नंबर पर आ गया। उन्होंने कहा: जिस पार्टी ने भगवान राम की भक्ति की और अहंकार में आ गई, वह 240 पर रुक गई। हालांकि, वह सबसे बड़ी पार्टी बन गई। और जिनकी राम में आस्था नहीं थी, वे 234 पर रुक गए।

अहंकार के कारण भगवान राम ने रोक दिया

लोकतंत्र में रामराज्य का विधान देखिए, जिन्होंने राम की भक्ति की लेकिन धीरे-धीरे अहंकार में आ गए, वे सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे। हालांकि, उन्हें जो वोट और शक्ति मिलनी चाहिए थी, वह अहंकार के कारण भगवान ने रोक दी। इसके अलावा, राम का विरोध करने वालों में से किसी को भी सत्ता नहीं दी गई। उन सभी को एक साथ नंबर दो बना दिया गया।

इंद्रेश कुमार ने कहा

संघ प्रमुख भी चुनाव परिणाम को बता चुके हैं राम का दंड

इंद्रेश कुमार का यह बयान, संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद आया है। मोहन भागवत ने अपने बयान में कहा था कि एक सच्चे ‘सेवक’ को अहंकार के बिना लोगों की सेवा करनी चाहिए और गरिमा बनाए रखनी चाहिए। जो लोग राम की पूजा करते हैं उन्हें विनम्र होना चाहिए। भगवान राम भेदभाव नहीं करते और दंड नहीं देते। राम सभी को न्याय देते हैं। वह सभी को देते हैं और देते रहेंगे। भगवान राम हमेशा न्यायप्रिय थे और रहेंगे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.