September 19, 2024
Saamana Editorial, Boris Johnson visit

बीजेपी का दोहरा चरित्र: गोडसे को महिमामंडित करती, विदेशी मेहमानों को गांधी के साबरमती आश्रम लेकर जाती

यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन 21-22 अप्रैल को दो दिवसीय भारत यात्रा पर थे। उन्होंने गुजरात में साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर का दौरा किया। उन्होंने बिजनेसमैन गौतम अडानी से भी मुलाकात की।

मुंबई। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना (Saamana editorial) में भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि “पार्टी नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करती है, लेकिन भारत दौरे पर विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को साबरमती आश्रम ले जाया जाता है। विश्व पटल पर भारत की पहचान महात्मा गांधी से है लेकिन बीजेपी यहां गोडसे को महिमामंडित करना चाह रही।

बीजेपी का दोहरा चरित्र: Saamana editorial

सामना ने अपने संपादकीय (Saamana editorial) में तर्क दिया: “यह आश्चर्य की बात है कि वे (भाजपा) नाथूराम गोडसे की विचारधारा का समर्थन करते हैं, लेकिन जब विदेशी मेहमान आते हैं, तो वे उन्हें सूत बुनने के लिए गांधी के साबरमती आश्रम में ले जाते हैं।”

संपादकीय में केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर भी निशाना साधा गया, जिसमें दावा किया गया कि भले ही गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी है, फिर भी विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को साबरमती आश्रम ले जाया जाता है।

गांधी वैश्विक मंच पर भारत की पहचान

सामना के संपादकीय में कहा गया, “यहां तक ​​कि गुजरात में लौह पुरुष सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा का निर्माण किया गया है, लेकिन ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और अन्य (विदेशी) मेहमानों को वहां नहीं ले जाया जाता है क्योंकि गांधी वैश्विक मंच पर भारत की पहचान हैं।”

शिवसेना के मुखपत्र (Saamana editorial) ने हाल के दिनों में देश के कुछ हिस्सों में देखी गई सांप्रदायिक हिंसा के मुद्दे पर भाजपा को आड़े हाथ लिया।

“जॉनसन के भारत प्रवास के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में सांप्रदायिक तनाव का माहौल था। देश की आजादी के दौरान धार्मिक नफरत और हिंसा का माहौल था। इतने सालों के बाद भी प्रधानमंत्री ब्रिटेन भारत में वैसा ही माहौल देख रहा है। जॉनसन ने भारत को उसी हालत में देखा, जिसमें अंग्रेजों ने देश छोड़ दिया था।”

Saamana Editorial

अडानी की मुलाकात व अगवानी भी चर्चा का केंद्र

यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन 21-22 अप्रैल को दो दिवसीय भारत यात्रा पर थे। उन्होंने गुजरात में साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर का दौरा किया। उन्होंने बिजनेसमैन गौतम अडानी से भी मुलाकात की। जॉनसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना खास दोस्त बताते हुए कहा कि उन्होंने वार्ताकारों से इस साल दिवाली तक मुक्त व्यापार समझौते पर समझौता करने को कहा है।

गरीबों और अमीरों के लिए न्याय एकसमान नहीं, ओडिशा के मुख्य न्यायाधीश ने खड़े किए सवाल

दरिंदगी: यूपी में 5 लोगों की हत्या कर घर में लगाई आग, दो साल की बच्ची को मारते हुए भी न आई दया

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.