August 20, 2024
Tamil Nadu Krishnagiri blast

कृष्णागिरी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट: 8 लोगों की मौत, आसपास की बिल्डिंग्स ताश के पत्तों की तरह ढहे

तमिलनाडु के कृष्णागिरी में एक पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में आठ लोगों की मौत हो गई।

Krishnagiri firecrackers factory blast: तमिलनाडु के कृष्णागिरी में एक पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में आठ लोगों की मौत हो गई। धमाका इतना ताकतवर था कि फैक्ट्री के साथ ही आसपास की अन्य इमारतें भी गिर गईं। धमाके की चपेट में आकर 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

विस्फोट शनिवार सुबह हुआ, जिससे फैक्ट्री के पास स्थित एक होटल की बिल्डिंग ढह गई। इसके साथ ही चार और घरों को नुकसान हुआ है। मलबे में काफी लोग फंस गए थे। स्थानीय लोगों ने उन्हें बाहर निकाला। स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गंभीर रूप से घायल 12 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

पूरी तरह से ढह गई होटल की बिल्डिंग

विस्फोट की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। इसके बाद आग बुझाने और अंदर फंसे लोगों को बचाने का अभियान तेज हुआ। जिले के डीएम ने बताया कि होटल की बिल्डिंग पूरी तरह से ढह गई है। आसपास के तीन-चार घरों को नुकसान हुआ है। राहत और बचाव अभियान तत्काल शुरू किया गया। उन्होंने मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका जताई। हालांकि, धमाका की वजहों का पता नहीं चल सका है।

मलबे मिले कई शव

मलबा हटाने के लिए जेसीबी की मदद ली गई।। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात किया गया है। स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में मदद को आगे आ गए थे। धमाके के बाद मौके पर भयावह दृश्य दिखे। कई शव मलबे में दबे हुए थे। कुछ शव तो ऐसे थे जिनका कुछ हिस्सा बाहर दिखाई दे रहा था और बाकी मलबे के नीचे था। जेसीबी की मदद से शवों के आसपास के मलबे को हटाया गया। इसके बाद बचाव कर्मियों ने शव को बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें: कहीं तेज बारिश तो कहीं लैंडस्लाइड से जनजीवन ठप: देश के 32 प्रतिशत जिलों में अभी भी सूखा

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.