October 7, 2024
Today Big News : इजरायल ने बेरूत पर किए 30 से ज्यादा हमले, Up के रायबरेली में फिर ट्रेन डिरेल करने की कोशिश

Today Big News : इजरायल ने बेरूत पर किए 30 से ज्यादा हमले, UP के रायबरेली में फिर ट्रेन डिरेल करने की कोशिश​

देश और दुनिया की खबरों की फटाफट जानकारी के लिए इस ब्लॉग से जुड़े रहें. हम इसमें सबसे तेज और संक्षेप में लेटेस्ट खबरें आप तक पहुंचाएंगे.

देश और दुनिया की खबरों की फटाफट जानकारी के लिए इस ब्लॉग से जुड़े रहें. हम इसमें सबसे तेज और संक्षेप में लेटेस्ट खबरें आप तक पहुंचाएंगे.

इज़रायल-हमास युद्ध को आज एक साल हो गया है. लगातार एक साल ताबड़तोड़ हमलों से बदहाल गाजा में इज़रायल की सेना ने अपनी घेराबंदी और कस दी है. इज़रायली सेना ने गाजा के आसपास तैनाती बढ़ा दी है. ठीक एक साल पहले 7 अक्टूबर 2023 को हमास के हमले में 1200 इज़रायली मारे गए थे और करीब ढाई सौ इज़रायलियों को हमास ने अगवा कर लिया था. इसके जवाब में इज़रायली कार्रवाई में अब तक 41 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. इस बीच इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत पर लगातार हमले जारी रखे हैं. बीती रात भी इजराय ने बेरूत पर जमकर बम बरसाए. ये हमले हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए. बमबारी की वजह से चारों ओर तबाही का मंजर है. सड़कों पर मलबा जमा हो गया. बता दें कि बीते करीब 20 दिनों से लगातार इजरायल के हमले जारी हैं. वहीं पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में भीड़ ने एक रेप और मर्डर के आरोपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. उधर, उत्तर प्रदेश के रायबरेली से खबर आई है कि वहां ट्रेन डिरेल करने की कोशिश की गई, ट्रैक पर मिट्टी का ढेर मिला है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.