October 6, 2024
Travis Head

Ashes 2021: Travis Head के शानदार शतक और David Warner की बल्लेबाजी से आस्ट्रेलिया को 196 रनों की लीड

जब वार्नर ने चाय के बाद शॉर्ट कवर पर रॉबिन्सन की एक छोटी गेंद स्टोक्स को थपकी दी और फिर ग्रीन ने कंधे पर हाथ रखा और अगली गेंद फेंकी, तो इंग्लैंड को कुछ विश्वास हुआ होगा। लेकिन हेड की तेजतर्रार पारी ने जल्द ही इसे खारिज कर दिया।

ब्रिसबेन। ट्रैविस हेड (Travis Head) ने गुरुवार को गाबा में पहले एशेज टेस्ट (Ashes 2021) के दूसरे दिन इंग्लैंड की उम्मीदों को कुचलने के लिए रैपिड-फायर शतक जमाया। खेल के अंत में ऑस्ट्रेलिया 343-7 था, इंग्लैंड की निराशाजनक पहली पारी में 196 की बढ़त के साथ 147। मिशेल स्टार्क के साथ केवल 95 गेंदों में 112 रन पर थे, जो नाबाद 10 थे। इंग्लैंड ने वापसी की धमकी दी थी चाय के बाद जब ओली रॉबिन्सन ने लगातार गेंदों में दो विकेट लिए, लेकिन हेड की आक्रामक पारी ने चमत्कारिक रूप से ठीक होने की किसी भी उम्मीद पर पानी फेर दिया। चाय से ठीक पहले स्टीव स्मिथ ने मार्क वुड को कीपर जोस बटलर को आउट करने के बाद हेड ऑस्ट्रेलिया के साथ 189-3 से क्रीज पर आए।

एक तरफ डटे रहे दूसरी ओर विकेट गिरते रहे

इसके बाद उन्होंने डेविड वार्नर (94) और कैमरन ग्रीन को ब्रेक के बाद रॉबिन्सन के सटीक सीमर के सामने पैवेलियन जाते हुए देखा जब ऑस्ट्रेलिया केवल 89 रन आगे था। लेकिन 27 वर्षीय हेड ने शुरू से ही आक्रमण किया और स्पिनरों जैक लीच और जो रूट पर विशेष रूप से कठोर थे। उन्होंने अपने शतक में दो छक्के और 12 चौके लगाए, उनका कुल मिलाकर तीसरा और 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहला है।

कई कई बॉलरों पर प्रयोग लेकिन नहीं आया कोई काम

लीच, 11 ओवरों में 1-95, किसी भी नियंत्रण का दावा करने में विफल रहे और बेन स्टोक्स भी फिटनेस के लिए संघर्ष कर रहे थे, कप्तान रूट को अपने तीन-मैन सीम आक्रमण पर बहुत अधिक भरोसा करना पड़ा। इससे पहले, वार्नर ने पहले दो सत्रों में अपनी किस्मत आजमाई। सलामी बल्लेबाज को लंच से पहले स्टोक्स द्वारा नो-बॉल फेंका गया, फिर ब्रेक के बाद पहले ओवर में रोरी बर्न्स द्वारा गिराया गया, इससे पहले हसीब हमीद ने वार्नर के 60 रन पर एक साधारण रन-आउट किया।

वार्नर का सौभाग्य शुरुआती सत्र में शुरू हुआ जब स्टोक्स ने उन्हें 17 पर बोल्ड किया, लेकिन ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को राहत देने के लिए ओवरस्टेप किया था।

बुधवार को खराब शुरुआत के बाद इंग्लैंड को पहले टेस्ट से कुछ भी उबारने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए अपने सभी मौके लेने की जरूरत थी, जब वे केवल 50.1 ओवरों में आउट हो गए थे।

उन्होंने अच्छी शुरुआत की जब रॉबिन्सन ने अपना पहला Ashes विकेट, मार्कस हैरिस, 10 के स्कोर के साथ लिया।

इंग्लैंड अनुभवी सीमर जिमी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के बिना टेस्ट में गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस सहित कई लोगों को आश्चर्य हुआ था।

लेकिन रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स के सीम आक्रमण और वुड की तेज गति ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कुछ कड़ी और सटीक गेंदबाजी के साथ जल्दी ही नीचे गिराने में सक्षम बना दिया।

रॉबिन्सन विशेष रूप से थे खतरनाक

रॉबिन्सन विशेष रूप से खतरनाक थे और उन्होंने सफलता हासिल की जब उन्होंने हैरिस को एक गेंद को आगे खेलने के लिए प्रेरित किया, जो उन्हें थोड़ा छोड़ दिया, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज दूसरी स्लिप में पहुंच गया, जहां डेविड मालन ने एक अच्छा कम कैच लिया।

वार्नर और मार्नस लाबुस्चगने समेकित लेकिन दूसरे सत्र में देर से लेबुस्चगने ने लीच टू वुड को पिछड़े बिंदु पर 74 के लिए गिरने के प्रयास में काट दिया।

इसके तुरंत बाद वुड, जिन्होंने पूरे दिन वास्तविक गति से गेंदबाजी की, ने इंग्लैंड को कुछ उत्साहित किया जब उन्होंने दूसरे सत्र के अंतिम ओवर में खतरनाक स्मिथ – अक्सर इंग्लैंड की पीड़ा को हटा दिया।

जब वार्नर ने चाय के बाद शॉर्ट कवर पर रॉबिन्सन की एक छोटी गेंद स्टोक्स को थपकी दी और फिर ग्रीन ने कंधे पर हाथ रखा और अगली गेंद फेंकी, तो इंग्लैंड को कुछ विश्वास हुआ होगा। लेकिन हेड की तेजतर्रार पारी ने जल्द ही इसे खारिज कर दिया।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.