ICC World Cup 2023: विश्व कप क्रिकेट के लिए भारत आने को तैयार पाकिस्तानी टीम

World Cup Cricket 2023: भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान को इंडिया में खेलने के लिए इजाजत मिल गई है। पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत आने का परमिशन दे दिया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि खेल को पॉलिटिक्स से हमेशा दूर रखना चाहिए। खेल भावना के तहत पाकिस्तान अपनी टीम को आईसीसी विश्व कप 2023 में खेलने के लिए भारत भेजने को तैयार है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक विवाद है। इन विवादों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं घसीटना चाहिए। भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए भले ही पाकिस्तान न आए लेकिन पाकिस्तान अपनी टीम के साथ ऐसा नहीं करेगा। पाकिस्तान की टीम, भारत खेलने जाएगी। पाकिस्तान ने कहा, टीम मेंबर्स की सुरक्षा को लेकर चिंता है लेकिन आईसीसी व बीसीसीआई को इस बारे में अवगत कराया गया है। भारत में हमारी टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

विश्व कप 5 अक्टूबर से भारत की सरजमीं पर होगा शुरू

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप क्रिकेट भारत में खेला जाना है। 5 अक्टूबर से विश्व कप का आगाज होना है। पाकिस्तान का पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स से होगा। एशिया महाद्वीप में हो रहे विश्व कप की मेजबानी अकेले भारत कर रहा है।

Related Post