India South Africa tour: नए साल का पहला मैच 3 जनवरी को वांडरर्स में, टीम इंडिया का पूरा कार्यक्रम जानिए

जोहानसबर्ग। नए साल पर भारत-दक्षिण अफ्रीका (India South Africa tour) का टेस्ट वांडरर्स में 3 जनवरी को खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने दोनों देशों के नए शेड्यूल को सोमवार को जारी किया है। केप टाउन ने पारंपरिक रूप से दक्षिण अफ्रीकी गर्मियों में नए साल के टेस्ट की मेजबानी की है। लेकिन लॉजिस्टिक इश्यूज की वजह से जोहान्सबर्ग को आवंटित किया गया।

वन खेलने पार्ल जाएगी टीम

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के टेस्ट श्रृंखला के समापन के बाद दोनों टीमें 19 और 21 जनवरी को दो एकदिवसीय मैच खेलने के लिए पार्ल जाएंगी। दौरे (India South Africa tour) का समापन केपटाउन में अंतिम एकदिवसीय मैच के साथ होगा।

संशोधित शेड्यूल

       मैच की तारीख     स्थान

पहला टेस्ट -दिसंबर 26-30 सेंचुरियन
दूसरा टेस्ट जनवरी 03-07 जोहान्सबर्ग
तीसरा टेस्ट जनवरी 11-15 केप टाउन
पहला वनडे 19 जनवरी पार्ल
दूसरा वनडे 21 जनवरी पार्ल
तीसरा वनडे 23 जनवरी केप टाउन

टाली जा सकती है टी20 सीरीज

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 सीरीज खेलनी थी। अब ताजा जानकारी के मुताबिक टी20 सीरीज को टाला जा सकता है। टी-20 सीरीज की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। इस बारे में बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jai Shah) ने बताया, “अभी भारतीय टीम 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे की सीरीज खेलने जाएगी। टी-20 मैचों की सीरीज बाद में होगी। टी-20 सीरीज के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।” 

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस दौरे को लेकर हाल ही में कहा, “अगर सरकार की ओर से दौरे को लेकर कोई दिशा-निर्देश आता है तो उसका पालन करेंगे।”