July 6, 2024
Inzamam Ul Haq resign

ODI World Cup 2023 के बीच में पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक का इस्तीफा, जानें वजह

इंजमाम उल हक, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य सेलेक्टर अगस्त 2016 में बने थे.

ODI World Cup 2023 Pakistan Cricket team Chief Selector resigned: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर ने इंजमाम उल हक ने पद से इस्तीफा दे दिया है। इंजमाम उल हक का यह इस्तीफा, पाकिस्तान टीम के विश्व कप क्रिकेट 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आया। विश्व कप में छह मैचों में पाकिस्तान को सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है। इन हार की बदौलत पाकिस्तानी टीम को ग्रुप स्टेज से बाहर होने की आशंका है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक: इंजमाम उल हक, याज़ो इंटरनेशनल लिमिटेड में शेयर होल्डर हैं। कंपनी का स्वामित्व कई क्रिकेटरों के एजेंट तल्हा रहमानी के पास है। कंपनी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी जैसे कई क्रिकेटरों का प्रतिनिधित्व करती है। खिलाड़ियों के वेतन को लेकर चल रहे विवाद में इंजमाम की संलिप्तता को लेकर बड़ा विवाद पैदा हो गया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इंजमाम उल हक के इस्तीफे की वजह यह भी हो सकती है।

हालांकि, इंजमाम उल हक ने साफ कहा कि लोग बिना रिसर्च और जानकारी के आरोप लगाते हैं। मुझ पर सवाल उठाए जा रहे हैं इसलिए बेहतर है कि मैं इस्तीफा दे दूं। उन्होंने कहा कि मैं पीसीबी से इस मामले में जांच के लिए अनुरोध करुंगा। मेरा प्लेयर एजेंट कंपनी से कोई संबंध नहीं है।

इंजमाम उल हक तीन साल से चीफ सेलेक्टर

हक, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य सेलेक्टर अगस्त 2016 में बने थे और जुलाई 2019 तक इस पद पर बने रहे। हालांकि, उनको दुबारा एशिया कप 2023 में बहाल किया गया।

पीसीबी ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित की

उधर, पीसीबी ने इंजमाम उल हक और प्लेयर एजेंट कंपनी को लेकर जांच के लिए एक जांच कमेटी गठित की है। पांच सदस्यों को कमेटी में रखा गया है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.