October 6, 2024
Asad Ahmad encounter

अतीक अहमद के बेटे असद का झांसी में एनकाउंटर: उमेश पाल हत्याकांड में यूपी STF कर रही थी तलाश

बेटे असद के एनकाउंटर की सूचना मिलते ही फूट-फूटकर रोया अतीक अहमद।

Asad Ahmad encounter: गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम मोहम्मद को यूपी पुलिस ने गुरुवार को एनकाउंटर में मार गिराया। दोनों उमेश पाल मर्डर केस में वांटेड थे। पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और एक अन्य शूटर गुलाम पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था। पुलिस के मुताबिक इनके पास विदेशी हथियार भी मिले हैं। एनकाउंटर झांसी में पारीछा डैम के पास एसटीएफ ने किया।

एडीजी प्रशांत कुमार ने की पुष्टि

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि इनपुट थे कि रास्ते में काफिले पर हमला करके अतीक को छुड़ाने की प्लानिंग की जा रही है। इसे देखते हुए स्पेशल फोर्सेस लगाई गई थीं।

बेटे के एनकाउंटर की जानकारी पर फूट-फूटकर रोया माफिया

एसटीएफ की कार्रवाई और बेटे के एनकाउंटर की जानकारी मिलने के बाद प्रयागराज कोर्ट में ही माफिया अतीक अहमद रोने लगा। रोने के बाद पानी मांगा। काफी देर तक सिर पकड़कर बैठा रहा। दरअसल, एसटीएफ की कार्रवाई के दौरान अतीक अहमद की प्रयागराज कोर्ट में पेशी चल रही थी।

उमेश पाल हत्याकांड में था वांटेड

24 फरवरी को उमेश पाल के मर्डर के बाद से ही असद और गुलाम मोहम्मद फरार थे। एसटीएफ, 48 दिन से इनके पीछे पड़ी थी। झांसी में इनकी लोकेशन मिलने पर मार गिराया। एनकाउंटर को डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल ने लीड किया। एसटीएफ के डीआईजी अनंत देव तिवारी ने कहा कि असद और गुलाम को हमारी टीम ने मार गिराया है। इनके पास से पिस्टल, रिवॉल्वर और विदेशी हथियार बरामद हुए हैं।

चार शूटर्स का एनकाउंटर कर चुकी है पुलिस

प्रयागराज में 4 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस अब तक 4 शूटर्स का एनकाउंटर कर चुकी है। पहला एनकाउंटर प्रयागराज में ही 27 फरवरी को अरबाज का हुआ था। अरबाज उस क्रेटा कार को चला रहा था, जिससे बदमाश उमेश पाल के घर तक पहुंचे थे। इसमें असद भी था। दूसरा एनकाउंटर 6 मार्च को हुआ था। इसमें उमेश पर पहली गोली चलाने वाले विजय चौधरी उर्फ उस्मान को मुठभेड़ में मार गिराया था। असद और गुलाम का गुरुवार 13 अप्रैल को एनकाउंटर हुआ। अतीक के परिवार की मदद करने वाले 3 आरोपियों और करीबियों के घर पर बुलडोजर भी चल चुका है। अतीक के बेटे असद का उमेश हत्याकांड में शूटिंग करते हुए वीडियो सामने आया था। इसे प्रयागराज पुलिस ने जारी किया था।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.