BJP में थम नहीं रहा भगदड़, स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद योगी के एक और मंत्री दारा चौहान का भी इस्तीफा

लखनऊ। यूपी में भाजपा को विधानसभा चुनाव के पहले झटके लगने शुरू हो गए हैं। योगी मंत्रिमंडल के एक एक कर सहयोगी मंत्री साथ छोड़ने लगे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद अब कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा का ऐलान कर दिया है। आधा दर्जन से अधिक विधायकों और कई मंत्रियों के पार्टी छोड़ने से बीजेपी के अंदरखाने में खलबली मच गई है। बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व डैमेज कंट्रोल करनें में लगी हुई है लेकिन भगदड़ रुकता नहीं दिख रहा।

बीजेपी डैमेज कंट्रोल में जुटी

बीजेपी पार्टी के हाईकमान ने नाराज विधायकों को मनाने का जिम्मा प्रदेश अघ्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल को दिया है। नाराज विधायकों को साधने के लिए बीजेपी ने अपना जोर लगाना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने पर केशव मौर्य ने उनसे बैठकर बात करने की अपील की थी। 

10 से 12 विधायक देंगे इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा में शाम‍िल होने के बाद कहा क‍ि आगे की धार और आगे की वार देखते रहिए,अभी 10 से 12 और विधायक देंगे इस्तीफ़ा। मैं 1 से 2 दिन में पूरी स्थिति से मीडिया को रूबरू कराऊंगा, मुझे क्या करना है। 

बांदा क्षेत्र से विधायक बृजेश प्रजापति ने इस्तीफा देने के साथ ही कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या हमारे नेता हैं और मैं उनके साथ हूं। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बृजेश प्रजापति भी जल्द समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। 

अखिलेश ने मौर्य का किया स्वागत

स्वामी प्रसाद मौर्या के बीजेपी छोड़ने पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर स्वागत किया है। उन्होने लिखा है…
सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा ~ बाइस में बदलाव होगा