Congress की 125 कैडिडेट्स की list, Unnav रेप पीड़िता की मां समेत समाज में अपनी लड़ाई लड़ने वाली महिलाओं-युवतियों को टिकट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के लिए दल बदल और प्रत्याशियों (Congress Candidates List) की सूची दोनों एक साथ आनी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने यूपी (Uttar Pradesh) में प्रत्याशी की पहली सूची जारी कर दी है। गुरुवार को कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 50 महिलाएं हैं। कांग्रेस ने उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी प्रत्याशी घोषित किया है। प्रियंका ने उनको उन्नाव से प्रत्याशी बनाया है। वहीं, लखीमपुर कांड की पीड़िता रितु सिंह को भी मोहम्मदी सीट से टिकट दिया है।

शाहजहांपुर से मानदेय को लेकर आंदोलन करने वाली आशा वर्कर पूनम पांडेय को प्रत्याशी बनाया है। नोएडा से पंखुड़ी पाठक को भी प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) अपनी परंपरागत तमकुहीराज विधानसभा से जीत की हैट्रिक पूरी करने के लिए चुनाव मैदान में होंगे।

प्रियंका गांधी ने घोषित की प्रत्याशी लिस्ट, महिलाओं को अधिक तरजीह

प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारे उम्मीदवारों की सूची (Congress Candidates List) नया संदेश है। 40% महिलाओं को रख 40% युवाओं को भी रखा गया। हमें आशा है कि इनके जरिए हम एक नई तरीके की राजनीति करेंगे। महिलाओं में जो टिकट दिए थे उसमें कुछ पत्रकार है कुछ अभिनेत्री हैं। समाजसेवी महिलाओं की सूची में वह महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने संघर्ष किया है और उन पर अत्याचार भी हुआ है।