Ayodhya के स्कूल में छात्रा से Gangrape: बलात्कार छुपाने के लिए छत से फेंक दिया, मौत

Girl gang raped and killed in School: उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी अयोध्या के एक प्राइवेट स्कूल में कथित तौर पर एक 15 साल की लड़की की मौत हो गई। मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी के साथ गैंगरेप करने के बाद छत से नीचे फेंक दिया गया है। हालांकि, स्कूल प्रशासन ने लड़की की मौत को छत से गिरने की वजह से होना बताया है। पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल, दो कर्मचारियों पर केस दर्ज किया है।

क्लास नहीं होने के बाद भी लड़की को प्रिंसिपल ने स्कूल बुलाया

मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि स्कूल के प्रिंसिपल ने क्लास नहीं होने के बाद भी उनकी बेटी को स्कूल सुबह साढ़े आठ बजे बुलाया था। उन्होंने बताया कि सुबह 9.50 मिनट पर उनको सूचना दी गई कि उनकी बेटी झूले से गिरने की वजह से घायल हो गई है। जब मैं स्कूल पहुंचा तो बताया गया कि उनकी बेटी को अस्पताल लेकर गए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के पूरे शरीर पर चोट के निशान थे जोकि झूले पर से गिरने की वजह से संभव नहीं है।

पिता का आरोप-बेटी के साथ गैंगरेप

पीड़ित पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने घायलावस्था में अस्पताल में उनको बताया कि जब वह स्कूल पहुंची तो प्रिंसिपल ने उसे दो आदमियों को सौंप दिया जिसमें एक गेम टीचर है। सबने मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया। गुनाह को छिपाने के लिए उन लोगों ने उसे छत से नीचे धकेल दिया जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज निकाला, छत से गिरने की पुष्टि

उधर, पुलिस ने स्कूल में लगे व आसपास के सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिया है। फुटेज में बच्ची के छत से गिरने की पुष्टि हो रही है। अयोध्या के पुलिस उप महानिरीक्षक जी मुनिराज ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में काफी चोटें आई हैं जिससे स्पष्ट होता है कि बच्ची की मौत इमारत से गिरने की वजह से हुई होगी। मृत्यु का कारण सदमा और मौत के पहले के अत्यधिक रक्तस्राव है। उन्होंने बताया कि छात्रा को बचाने के लिए उसे दूसरे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

अयोध्या पुलिस ने किया गैंगरेप व पोक्सो एक्ट में केस दर्ज

पुलिस के अनुसार, छात्रा की मौत के मामले में रेप सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक शहर मधुबन सिंह ने बताया कि शनिवार को दोपहर छात्रा के परिजन की शिकायत पर स्कूल के प्रिंसिपल, स्कूल प्रबंधक, एक खेल टीचर के खिलाफ नाबालिग लड़की से गैंगरेप, हत्या, साक्ष्य मिटाने व आपराधिक साजिश रचने की आईपीसी की धाराओं के साथ POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस की मौजूदगी में छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पिता ने अंतिम संस्कार किया।