योगी के गढ़ में आप की दस्तक, जारी की प्रत्याशियों की सूची

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ में आम आदमी पार्टी ने दस्तक दे दी है। आप ने यहां पांव जमाने के लिए पंचायत चुनाव को माध्यम बनाया है। आप ने गोरखपुर में जिला पंचायत सदस्य ल प्रत्यशियों का ऐलान कर विधिवत राजनैतिक जमीन की तलाश प्रारंभ कर दी।
आम आदमी पार्टी गोरखपुर ने गुरुवार को जिला पंचायत सदस्य पद के 29 प्रत्याशियों के नामों को घोषित किया। इसकी घोषणा दिल्ली मॉडल टाउन के विधायक विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने गोरखपुर की चुनाव पर्यवेशक नीलम यादव, प्रभारी संतोष दुबे एवं प्रदेश प्रवक्ता वैभव जैसवाल के साथ एक प्रेस वार्ता में की।

आये हैं साफ सुथरी राजनीति करने

विधायक अखिलेश पति ने कहा कि हमने जिला पंचायत चुनाव में साफ-सुथरी छवि के ईमानदार प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। हमारे प्रत्याशी ईमानदारी से काम करेंगे। जिला पंचायत के अंतर्गत आने वाली सुविधाओं सड़क, पानी, चिकित्सा इत्यादि पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक, सरकारी स्कूलों ने अच्छी शिक्षा व्यवस्था व किसी भी कार्य में गुणवत्तापूर्ण ईमानदारी से बचत के साथ काम करवाते हैं उसी तरह यहां भी जनता की सेवा करेंगे।
उन्होंने कहा कि वर्तमान राजनीति से आम जनता अब पूरी तरह ऊब चुकी है। उसको अब यह लग रहा है कि इस व्यवस्था में बदलाव होना चाहिए और इस बार पंचायत चुनाव से इस बदलाव की शुरुआत होगी।

यूपी में जंगलराज: आप

उन्होंने कानून व्यवस्था पर प्रहार करते हुए कहा उत्तर प्रदेश का यह गोरखपुर जनपद जो कि स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का गृह जनपद है उसमें पिछले 6 दिनों के अंदर तमाम हत्याएं हो चुकी हैं और जंगल राज कायम हो चुका है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश का एक एक बच्चा पूछ रहा है कि इतने दिनों में कोई भी विकास का कार्य क्यों नहीं हुआ। क्यों नहीं अच्छी शिक्षा पर काम हुआ? अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था क्यों नहीं हुई?
उन्होंने जनता से अपील किया कि आने वाले चुनाव में आप आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों को चुने और वास्तव में एक अच्छा प्रदेश उत्तम प्रदेश बनवाये।

इस दौरान जिलाध्यक्ष हरेंद्र यादव, महासचिव अजय साहनी, विनीत मिश्रा, अबू जंदल खान, सुभाष निषाद, अरुण कुमार श्रीवास्तव, धीरेंद्र जैसवाल, अशोक कुमार विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

आप प्रत्याशियों की लिस्ट

1- 1 सर्वजीत गौंड,
2 – 2 अवनीश कुमार,
3 – 5 आसमा खातून,
4 – 7 विनोद प्रसाद,
5 – 8 विजय कुमार गुप्ता,
6 – 10 अमरनाथ दास,
7 – 14 शीला,
8 – 16 दिवाकर गौंड,
9 – 17 जया शंकर,
10 – 19 मेशर जहा,
11 – 20 विजय,
12 – 22 धनंजय कुमार,
13 – 23 इंद्रजीत,
14 – 26 बिंदू देवी,
15 – 27 श्रीजन सिंह,
16 – 30 संजय सिंह,
17 – 31 कैलाश,
18 – 32 पूजा तिवारी,
20 – 40 सुमन देवी,
21 – 43 राम पासवान,
22 – 50 अविनाश कुमार,
23 – 55 मिंटू कुमार,
24- 58 राजेश कुमार,
25 – 60 विपिन ताडव,
26 – 61 कोदई निषाद,
27 – 65 अमरेश यादव,
28 – 66 रंजिता देवी,
29- 67 कृष्ण नंद यादव