सीएम सिटी में 157 घंटे का विशेष सफाई अभियान, Garbage Free Team सफाई देखने आ रही

Garbage Free Gorakhpur: स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत 157 घंटे का विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। 26 सितम्बर से 02 अक्तूबर तक चलने वाले अभियान में चिह्नित स्थानों पर खास फोकस किया जाएगा। मंगलवार को सुबह आठ बजे नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा वीडियो कांफ्रेसिंग करेंगे।

श्रमदान करने वालों को भी जोड़ा जाएगा

नगर निगम के सभी 80 वार्डों में 01 अक्तूबर को स्वच्छता दिवस मनाया जाएगा। नगर निगम के अधिकारी सुबह 10 बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक श्रमदान करेंगे। हर वार्ड में दो स्थानों पर श्रमदान से सफाई करने के लिए नागरिकों को भी जोड़ा जाएगा। जो लोग श्रमदान करना चाहते हैं, वे इसका हिस्सा बन सकते हैं। इसके अलावा वल्नरेबल गार्बेज प्वाइंट पर विशेष सफाई कराई जाएगी। लोगों को स्वच्छता का संदेश भी दिया जाएगा।

आने वाली है गारबेज फ्री सिटी की टीम

गारबेज फ्री सिटी (जीएफसी) की टीम शीघ्र ही गोरखपुर आने वाली है। यह केंद्रीय टीम नगर निगम के दावों को परखेगी। इसको लेकर नगर निगम ने सभी पैरामीटर पर एक बार फिर तैयारियों को परखना शुरू कर दिया है। आसपास के जिलों में केंद्रीय टीम सर्वेक्षण कर रही है। ऐसे में नगर निगम प्रशासन यह सुनिश्चित करने में जुट गया है कि कहीं कोई कमी न रहने पाए। स्वच्छ भारत मिशन के नोडल डॉ. मणि भूषण तिवारी ने कहा कि नगर निगम की तैयारी पूरी है। शहर को कूड़ा मुक्त बनाने के लिए नागरिकों सहयोग मिल रहा है।

Report: MKS Rathore

Read This Also: Parineeti Chopra and Raghav Chadha wedding: सांसद राघव चड्ढा ने ली अभिनेत्री परिणीति के संग सात फेरे