September 12, 2024
Chess

द्वितीय पी.बी. सिंह मेमोरियल ओपेन शतरंज प्रतियोगिता 29 सितंबर से, जानिए कैसे लें एंट्री?

जितेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता की कुल पुरस्कार राशि 20 हजार रुपये है।

PB Singh memorial open chess competition: गोरखपुर जिला शतरंज संघ के तत्वावधान में द्वितीय पीबी सिंह मेमोरियल ओपेन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 29 और 30 सितंबर को सेंट्रल एकेडमी सीनियर सेकेण्ड्ररी स्कूल धर्मपुर, शाहपुर में होगा। प्रतियोगिता सीनियर ओपेन सहित अंडर 14, अंडर 11, अंडर 07 आयुवर्ग में खेली जाएगी। जिला शतरंज संघ सचिव जितेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता की कुल पुरस्कार राशि 20 हजार रुपये है।

हर आयुवर्ग के प्रतिभागी ले सकते हैं भाग

जिला शतरंज संघ सचिव ने बताया कि प्रत्येक आयु वर्ग में प्रथम से दस स्थान तक के खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार शील्ड, मेडल, उपहार व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। छह चक्रों में खेली जाने वाली यह प्रतियोगिता विश्व शतरंज संघ द्वारा अधिकारिक स्वीस सिस्टम पद्धति से होगी। प्रतियोगिता के प्रत्येक चक्र का टाइम कट्रोल 30+10 सेकेण्ड इक्रीमेंट का होगा।

कैसे लें प्रतियोगिता में प्रवेश?

द्वितीय पीबी सिंह मेमोरियल ओपेन शतरंज प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले इच्छुक खिलाड़ी 26 सितंबर की शाम 5 बजे तक मोबाइल नंबर 8574528572 पर फोन कर ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश शुल्क जमा कर और गूगल फार्म के माध्यम से अपना प्रवेश करा सकते है। प्रतियोगिता का प्रवेश शुल्क 500 रुपये है।

यह होनी चाहिए जन्मतिथि

पीबी सिंह मेमोरियल ओपेन शतरंज प्रतियोगिता चार वर्गों में खेली जाएगी। सीनियर ओपेन वर्ग में किसी भी उम्र के खिलाडी प्रतिभाग कर सकते है। वहीं अंडर 14 आयु वर्ग के खिलाड़ियों की जन्मतिथि एक जनवरी 2009 या उसके बाद और अंडर 11 आयु वर्ग के खिलाड़ियों की जन्मतिथि एक जनवरी 2012 या उसके बाद और अंडर 07 आयु वर्ग में भाग लेने वाले खिलाडियों की जन्मतिथि एक जनवरी 2016 या उसके बाद की होनी चाहिए । आयु वर्ग में प्रतिभाग करन वाले खिलाड़ियों को जन्म प्रमाणपत्र की छायाप्रति प्रस्तुत करनी होगी।

100 खिलाड़ियों को ही प्रतियोगिता में मिलेगा प्रवेश

दो दिनों तक चलने वाली द्वितीय पीबी सिंह मेमोरियल ओपेन शतरंज प्रतियोगिता में 100 खिलाड़ियों के खेलने की व्यवस्था की गई है। प्रतियोगिता में किसी भी स्कूल के बालक-बालिका प्रतिभाग कर सकते है। 100 खिलाड़ियों में ही जिले के 20 अंतरराष्ट्रीय रेटेड खिलाड़ी भी प्रतियोगिता की शोभा बढ़ाएंगे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.