Panchayat election: 20 साल से थे प्रधान, पर्चा दाखिला के बाद गोली मारकर हत्या

वाराणसी। पंचायत चुनाव में रंजिश बढ़ती जा रही है। चुनावी रंजिश में प्रधान पद के एक प्रत्याशी की हत्या कर दी गई है। सैरा गांव के पास हुई इस वारदात के बाद पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के जिले में यह तीसरी घटना है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।
पप्पू यादव इंदरपुर गांव के चार बार से प्रधान रहे। इस बार भी प्रधानी का चुनाव लड़ रहे थे। शाम को वह जनसंपर्क कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग उनको गांव से बाहर बुलाकर ले गए। वहां ले जाकर उनको बदमाशों ने धोखे से गोली मार दी। पप्पू यादव के सीने में सात गोलियां मारी गई।

जमीन के विवाद में तो नहीं हुई हत्या

पुलिस के अनुसार जमीन के विवाद में भी मृतक का गांव के कुछ दबंगों से रंजिश चल रही थी। पप्पू यादव ने गांव की एक ज़मीन का बैनामा कराया था। इसे लेकर गांव के ही एक हिस्ट्रीशीटर ने धमकी दी थी।

दो दिन पहले दाखिल किया था पर्चा

इंद्रपुर गांव से लगातार 20 वर्षों से प्रधान पप्पू यादव ने दो दिन पहले ही नामांकन पर्चा दाखिल किया था। घटना की शाम वह जनसम्पर्क के बाद घर लौट रहे थे। इस बीच सैरा गांव के समीप बदमाशों ने उन्हें गोली मार दिया। गोली की आवाज सुनकर दौड़े स्थानीय ग्रामीण पूर्व प्रधान को लेकर मलदहिया स्थित निजी अस्पताल पहुंचे। जहां उन्हें बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने उनके मौत की पुष्टि कर दी। इसके बाद जानकारी होने पर सैकड़ों की संख्या में समर्थक जुट गए।

Related Post