दरिंदगी: यूपी में 5 लोगों की हत्या कर घर में लगाई आग, दो साल की बच्ची को मारते हुए भी न आई दया

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में शुक्रवार की सुबह दो साल के बच्चे समेत एक ही परिवार के पांच सदस्यों की उनके घर में हत्या (Prayagraj murder) कर दी गई। ख्वाजपुर क्षेत्र में हुई इस हृदयविदारक की घटना के पीड़ितों में राम कुमार यादव (55), उनकी पत्नी कुसुम देवी (52), बेटी मनीषा (25), बहू सविता (27) और पोती मीनाक्षी (2) शामिल हैं। इन लोगों को सिर पर वार कर मारा गया है।

घर में केवल पांच साल की बच्ची बची

पुलिस ने कहा कि एक और पोती साक्षी (5) बच गई है। अधिकारियों ने कहा कि यादव का बेटा सुनील (30), जो अपराध के समय घर पर नहीं था, जांच में सहायता कर रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि शवों पर चोट के निशान बताते हैं कि सभी पांचों के सिर पर चोट के निशान थे। अधिकारी ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और इस भीषण अपराध (Prayagraj murder) की जांच के लिए सात टीमों का गठन किया गया है।

Prayagraj murder के पर्दाफाश के लिए सात टीमें गठित

पुलिस ने कहा कि डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक विशेषज्ञ भी सुराग जुटाने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं, जिससे हत्यारों का पता चल सके। घटना के बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कहा कि यादव के घर में आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने शोर मचाया तो घटना की जानकारी हुई।

हत्या के बाद आग लगा दिया घर में…

डीएम इलाहाबाद ने बताया कि पुलिस को शुरू में सूचित किया गया था कि आग लग गई है। जैसे ही पुलिस और अग्निशमन दल पहुंचे, यादव और अन्य लोगों के शव घर में पाए गए। छोटी लड़की और उसकी मां के शव उस कमरे के पास थे जहां आग लगी थी। यादव और उनकी पत्नी, जो अभी भी सांस ले रहे थे, चारपाई पर थे। पास में उनकी बेटी का शव मिला। जिलाधिकारी ने कहा, अब तक दुश्मनी का कोई एंगल सामने नहीं आया है।

हत्याकांड के बाद लोगों ने कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को स्थानीय निवासियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा जिन्होंने मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की है। लोगों में कानून-व्यवस्था को लेकर भारी आक्रोश है।

बीते 16 अप्रैल को भी पांच लोगों की हत्या

यह घटना जिले में एक और भयानक अपराध (Prayagraj murder) के ठीक एक हफ्ते बाद की है। 16 अप्रैल को खगलपुर गांव में 38 वर्षीय महिला प्रीति तिवारी और उनकी तीन बेटियों माही (12), पीहू (8) और कुहू (3) की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। महिला के पति राहुल का शव फांसी पर लटका मिला। मौके पर मिला एक सुसाइड नोट, जो जाहिर तौर पर राहुल द्वारा लिखा गया था, ने उसके ससुराल वालों पर मानसिक प्रताड़ना और उसे चरम कदम पर ले जाने का आरोप लगाया।

गरीबों और अमीरों के लिए न्याय एकसमान नहीं, ओडिशा के मुख्य न्यायाधीश ने खड़े किए सवाल