September 12, 2024
Swami Prasad Muarya

UP Big News: अब लखनऊ में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका गया जूता

सपा कार्यकर्ताओं ने हमलावर युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

Swami Prasad Maurya news: मऊ में स्याही कांड के बाद अब लखनऊ में जूता कांड हुआ है। सोमवार को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या को वकील की ड्रेस पहनकर आए युवक ने जूता फेंककर मारा। मौर्या, सपा के पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन में शामिल होने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे थे। कार से उतरकर वह अंदर जा रहे थे तभी युवक ने जूते से उन पर हमला कर दिया। जूता स्वामी प्रसाद को छूता हुआ दूर जा गिरा।

मौर्या समर्थकों ने युवक की जमकर कर दी पिटाई

सपा कार्यकर्ताओं ने हमलावर युवक को पकड़ लिया। उसको पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पुलिस उसे बचाने का प्रयास करती रही। लेकिन सपा कार्यकर्ता बार-बार पुलिस से छुड़ाकर उसको पीटते रहे। बहुत मुश्किल से आरोपी युवक को पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं से छुड़ाया।

Swami Prasad Maurya के कुछ देर बाद पहुंचे अखिलेश यादव भी

ओबीसी महासम्मेलन में अखिलेश यादव मुख्य अतिथि थे। अखिलेश यादव के पहुंचने से पहले 11.30 बजे स्वामी प्रसाद मौर्या पहुंचे। उसी दौरान यह घटना हुई। सम्मेलन में मौर्या, कुशवाहा, शाक्य, सैनी और बिंद समाज के पूर्व मंत्रियों, विधायक, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों और पूर्व राज्यसभा सांसदों को बुलाया गया था।

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

बीजेपी चुनाव से पहले क्या-क्या करेगी। यह किसको पता है। कुछ भी हो सकता है। ये सरकार एक कंपनी को हायर करके अपने झूठ को सच बनाना चाहती है। बीजेपी जीरो टॉलरेंस की बात करती है तो जूता फेंकने की क्या जरूरत पड़ रही है। जो कार्यकर्ता मऊ में था वो भाजपा का था। यहां भी कहीं न कहीं भाजपा का कार्यकर्ता होगा। भाजपा बौखला गई है। घबराई हुई है कि जनसमर्थन अब उनसे हट रहा है। उन्हें 10 साल दिल्ली के, यूपी के 7 साल का हिसाब-किताब देना है।

अखिलेश यादव, सपा मुखिया

Swami Prasad Maurya बोले- ये लोग पिछड़ों के दुश्मन

जो लोग पिछड़ों के दुश्मन हैं। हमारे आरक्षण के दुश्मन हैं। उनको 2024 में भगाने का काम करेंगे। देश खतरे में है। राष्ट्रीय संपत्ति बेची जा रही है। सभी एयरपोर्ट बेच दिए गए। रेलवे बेच दिया गया। इन सभी को निजी हाथों में सौंप कर नौजवानों की नौकरी खा रहे हैं। अब कोई राजा रानी के पेट से पैदा नहीं होता। जब भाजपा फंसती है तो कहती है कि जातीय जनगणना करवाएंगे। लेकिन अब मौन है। कान में तेल डालकर सो गए हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्या

कौन है हमलावर युवक?

हमलावर युवक का नाम आकाश सैनी बताया जा रहा है। पुलिस को उसने बताया कि हम पूजा-पाठ करने वाले हैं। जूता कांड के दौरान हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस को एक सरकारी जीप तक नहीं मिली। वह ऑटो करके हमलावर युवक को पकड़कर थाने ले गई है। अब उससे डिटेल में पूछताछ की जा रही है। इस पूरे विवाद के चलते वहां अफरातफरी मच गई।

स्वामी प्रसाद मौर्या, यूपी के कद्दावर नेता हैं। वह बसपा के प्रदेश अध्यक्ष और मायावती सरकार में मंत्री रह चुके हैं। बसपा तोड़ने के बाद वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने मौर्या की ज्वाइनिंग कराई थी। स्वामी प्रसाद मौर्य को 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कम से कम डेढ़ दर्जन विधानसभा टिकट दिए थे। बीजेपी ने नाराज होकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने 2022 के विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी छोड़ दी थी। योगी मंत्रीमंडल में शामिल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य अपने साथ कई मंत्रियों का भी इस्तीफा दिलाकर सपा में गए। वह सपा के राष्ट्रीय महासचिव व एमएलसी हैं।

Read This Also: Sunny Deol Bungalow auction: गदर-2 सैकड़ों करोड़ की कर चुकी कमाई, हीरो का बिक रहा बंगला

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.