September 19, 2024
Dharam Singh Saini with Akhilesh Yadav

बीजेपी को फिर झटका, मंत्री धर्म सिंह सैनी ने दिया इस्तीफा, 8 विधायक-मंत्री अभी तक छोड़ चुके हैं पार्टी

सैनी (Dharam Singh Saini), पहले बसपा के साथ, 2016 में यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ भाजपा में शामिल हुए थे, जिन्होंने एक दिन पहले कैबिनेट छोड़ दिया था।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले भाजपा को ताजा झटका देते हुए मंत्री और ओबीसी नेता धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने भी राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है।
सहारनपुर के नकुड़ से चार बार के विधायक श्री सैनी, पिछले तीन दिनों में पद छोड़ने वाले तीसरे राज्य मंत्री हैं और सत्ताधारी पार्टी से अलग होने वाले आठवें विधायक हैं, जिसे एक महत्वपूर्ण चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण स्विंग के रूप में देखा जा रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद मची है भगदड़

श्री सैनी (Dharam Singh Saini), पहले बसपा के साथ, 2016 में यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ भाजपा में शामिल हुए थे, जिन्होंने एक दिन पहले कैबिनेट छोड़ दिया था और घोषणा की थी कि “शुक्रवार को सभी का खुलासा किया जाएगा”, राजनीतिक गलियारों में अटकलें तेज हो गईं थीं। अभी तक आठ विधायक बीजेपी छोड़ चुके हैं जबकि योगी के मंत्रीमंडल के तीन मंत्री भी इस्तीफा देकर पार्टी की हवा निकालने में जुटे हुए हैं।

बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी, 8 विधायकों ने दिया इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी यूपी में छोड़ने वालों की झड़ी लग चुकी है। दो दिन के भीतर भाजपा से आठ विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। इसमें से तीन योगी सरकार के मंत्री शामिल हैं। मुकेश वर्मा सातवें विधायक हैं जिन्होंने इस्तीफा दिया था, गुरुवार को मंत्री धर्म सिंह सैनी ने इस्तीफा दे दिया।। सैनी व वर्मा ने अपने-अपने पत्र में लिखा है कि बीजेपी में अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाले नेताओं को तवज्जो नहीं दी गई। सरकार में किसानों, छोटे कारोबारियों और बेरोजगारों की उपेक्षा की गई है। दोनों नेताओं ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद विधायक मुकेश वर्मा ने कहा कि हमें बीजेपी ने धोखा दिया है। जहां स्वामी मौर्या जी जाएंगे।। वहीं हम जाएंगे, अभी बहुत विधायक संपर्क में हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.