यूपी में टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत, हृदयविदारक घटना से रो उठा कुशीनगर

कुशीनगर। यूपी के कुशीनगर जिले (Kushinagar) के कसया थाना क्षेत्र में टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत (4 children died eating toffee) हो गई है। घटना जिले के कुड़वा दिलीप नगर गांव के सिसई टोले की है। एक साथ चार बच्चों की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। मृतक बच्चों की पहचान मंजना 6 वर्ष, स्वीटी 3 वर्ष, समर 2 वर्ष पुत्र रसगुल व रसगुल की बहन खुशबू के 5 वर्षीय बेटे आयुष के रूप में हुई। इस हृदयविदारक घटना की सूचना पाते ही पुलिस के आला अफसर गांव में पहुंच गए। मासूमों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

बच्चों को लालच देने के लिए दरवाजे पर फेंकी गई थी टॉफी

कुशीनगर जिले के कुड़वा दिलीपनगर के सिसई टोला में बुधवार की सुबह चार बच्चों की जहरीली टाफी खाने से मृत्यु हो गई। मृतक बच्चों की पहचान पहचान मंजना 6 वर्ष, स्वीटी 3 वर्ष,समर 2 वर्ष पुत्र रसगुल व मायके आई रसगुल की बहन खुशबू के 5 वर्षीय बेटे आयुष के रूप में हुई। इस भयावह घटना के संबंध में पीड़ित के पिता ने बताया कि सुबह छह बजे बच्चे सोकर उठे और घर के बाहर आए। उनको दरवाजे पर टॉफी और सिक्के बिखरे मिले। बच्चे सिक्के व टॉफी बटोर लिए। टॉफी को खाते ही बच्चे अचेत हो गए। अस्पताल पहुंचते पहुंचते उनकी मृत्यु हो गई।

मुख्यमंत्री ने जताई शोक संवेदना

बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए परिजन गए लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उन सबकी मृत्यु हो गई। इस भयावह हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को जांच के आदेश दे दिए है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए न्याय में किसी प्रकार की कोताही न करने का आश्वासन दिया है।