September 19, 2024
UP School Teacher Tripti Tyagi

UP की Teacher ने मुस्लिम बच्चे को पिटवाया: धार्मिक टिप्पणी का वीडियो वायरल, राहुल गांधी ने BJP को कोसा

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महिला टीचर कुर्सी पर बैठकर क्लास ले रहीं हैं।

UP News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक स्कूल टीचर ने UKG के मुस्लिम छात्र को क्लास के दूसरे स्टूडेंट्स से सजा दिलवाई। बच्चे का कसूर इतना था कि उसने 5 का पहाड़ा नहीं सुनाया। इस पर टीचर ने बारी-बारी से क्लास के बच्चों को बुलाकर छात्र को पिटवाया।

टीचर ने कहा कि मुस्लिम बच्चों की माएं उनकी पढ़ाई पर ध्यान नहीं देतीं, इससे बच्चों का नाश हो जाता है। यही नहीं, टीचर ने छात्र के धर्म को लेकर भी टिप्पणी की। वहां बैठे एक शख्स वीडियो बना लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। महिला टीचर के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है।

राहुल ने कहा- ये भाजपा का फैलाया केरोसिन


राहुल ने कहा, ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है, जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। प्रियंका गांधी ने कहा, नफरत तरक्की की सबसे बड़ी दुश्मन है। हमें एकजुट होकर इस नफरत के खिलाफ बोलना होगा।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, इसके जिम्मेदार योगी और उनकी नफरती सोच है। वरुण गांधी ने कहा, ज्ञान के मंदिर में एक बच्चे के प्रति घृणा भाव ने पूरे देश का सिर शर्म से झुका दिया।

UP में जानें क्या हुआ?

यह घटना गुरुवार यानी 24 अगस्त को मुजफ्फरनगर (UP) के प्राइवेट स्कूल नेहा पब्लिक स्‍कूल की है। इसे आरोपी महिला टीचर तृप्ति त्यागी और उनके पति चलाते हैं। दोनों दिव्यांग हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महिला टीचर कुर्सी पर बैठकर क्लास ले रहीं हैं। 7 साल का छात्र उनके पास खड़ा है। वह रो रहा है, जबकि दूसरे बच्चे बैठे हैं। टीचर अपने सामने बैठे एक शख्स से कह रही हैं कि उन्‍होंने बच्‍चे को 5 तक का टेबल याद कराया था, लेकिन वह भूल गया।

इसके बाद क्लास में बैठे बाकी बच्चे उठकर उस छात्र के पास आते हैं। एक-एक करके उसको थप्पड़ मारते हैं। इस पर महिला टीचर बोलती हैं, ‘ताकत नहीं है क्या?’ साथियों के थप्पड़ पड़ते ही बच्चा तेजी से रोने लगता है। इसके बाद भी टीचर साथी बच्चों से कहती है कि वह छात्र को जोर से थप्पड़ मारें।

जो मैंने बातें कही थीं, उनको काट दिया गया

इस वीडियो में छेडछाड़ करके वायरल किया गया है। इसमें जो मैंने बातें कही थीं, उनको काट दिया गया है। केवल मुस्लिम शब्द को रख दिया है। मैंने एक गलती की, जो मैंने बच्चों से इस छात्र को पिटवाया। ये नहीं करना चाहिए था। मेरा इंटेंशन गलत नहीं था। मैं दिव्यांग हूं, इसलिए छात्र की अच्छी शिक्षा के लिए ये कदम उठाया। मैंने वीडियो में कहा था कि जितनी भी मुस्लिम मां हैं, वह लोग अपने बच्चों को मामा के यहां लेकर न जाएं, क्योंकि परीक्षा होने वाली है। बच्चे वहां चले जाएंगे, तो परीक्षा नहीं दे पाएंगे। छात्र के माता-पिता भी यही चाहते थे कि छात्र को थोड़ा टाइट करो। हम लोग भी पढ़ते थे। पहले हिंदू-मुसलमान नहीं होता था। ये साजिश रची गई है। हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा बना दिया। इस मामले में हम क्या कर सकते हैं। उस बच्चे का चाचा वहां बैठा था। वही उकसा रहा था। भला मैं उसके चाचा के सामने ऐसा कर लेती क्या? आप लोग वीडियो में सुनिए हंस रहा है वो। 5 साल से मैं पढ़ा रही हूं। मेरे क्लास में ज्यादा बच्चे मुस्लिम हैं। उसको मारने वाले पहले 2 बच्चे मुस्लिम ही थे। उसके बाद कोई हिंदू बच्चा आया होगा। ये बस बातें बनाई जा रही है। वो पढ़ नहीं रहा था, याद नहीं कर रहा था। उसके पापा ने शिकायत की थी। इतने बड़े-बड़े नेता बेकार में इसको मुद्दा बना रहे हैं।

स्कूल (UP’s School) की आरोपी टीचर तृप्ति त्यागी

Read This Also: Donald Trump Surrender: अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति को चुनाव में धोखाधड़ी केस में करना पड़ा सरेंडर

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.