September 12, 2024
Weather alert

UP Weather updates: मौसम ने एक बार फिर ली करवट, 27 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

अलर्ट वाले जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

Weather updates: यूपी के मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। कानपुर में दोपहर बाद जोरदार बारिश हुई। खूब ओले भी गिरे। मुरादबाद में भी जमकर बरसात हुई। राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की सुबह बादलों से घिरी रही। सुबह 5:30 के बाद अचानक तेज हवाएं चलने लगीं। अंधेरा छा गया। इसके बाद गरज के साथ बारिश शुरू हो गई। आज सुबह वाराणसी और अयोध्या में भी बारिश हुई है।

तीसरी बार मौसम ने करवट बदली

मार्च महीने में यह तीसरी बार है, जब मौसम ने करवट बदली है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को 27 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अलर्ट वाले जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

इससे पहले, गुरुवार देर शाम नोएडा, मेरठ, बरेली और अलीगढ़ में बारिश हुई। फिलहाल पूरे मार्च के महीने में 29 मार्च तक 22.2 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश अब तक रिकॉर्ड की गई है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में इस प्रकार का बदलाव देखने को मिल रहा है।

इन 27 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर, बदायूं, संभल, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बागपत, शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड़, अमरोहा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मैनपुरी, कन्नौज, लखनऊ, रायबरेली और बाराबंकी के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.