Chhatisgarh के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने बाबा विश्वनाथ की नगरी में भाजपाई विकास की कलई खोली

बनारस। कांग्रेस (Congress) के यूपी प्रभारी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chhatisgarh Chief Minister) भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने मंगलवार को कहा कि देश में छत्तीसगढ़ विकास मॉडल की चर्च जोरों से हो रही है, क्योंकि आज जिस फर्जी गुजरात मॉडल को लेकर मोदी जी ने देश की जनता के साथ छल किया, उससे देश की जनता बेहद नाराज़ है। भाजपा की सरकारों ने न सिर्फ केंद्र में बल्कि राज्यों में भी जनता की भावनाओं के साथ छल किया।

बनारस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि मैंने देखा है कि उत्तर प्रदेश में किसान, युवा, व्यापारी, प्रतियोगी परीक्षा देने वाले बच्चे, माताएं-बहनें हर कोई इनकी सरकार से त्रस्त और परेशान है। इनके पास प्रदेश के लोगों के विकास के लिए कोई रोडमैप नही है। उत्तर प्रदेश में किसान भाई खाद के लिए लाइन में लगे लगे अपने प्राण त्याग दे रहे हैं। कई जगह किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। दलितों के साथ आये दिन अपराध हो रहे हैं।

भूपेश बघेल ने कहा किपुलिस थानों में हत्या और बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं हो रही हैं। जो बच्चे दिनरात एक कर मेहनत कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं, जब वे परीक्षा देने जाते हैं तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया है। जितनी भी भर्तियां निकलीं वे सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गईं।

अधार्मिक कुकृत्य भी इनके द्वारा किया गया

सीएम बघेल ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश हत्या, लूट, बलात्कार, जैसे जघन्य अपराधों का अड्डा बन चुका है। इधर के कुछ महीनों में कई बार उत्तर प्रदेश आया। मैंने देखा कि आज उत्तर प्रदेश में खुले पैमाने पर लूट हो रही है। भाजपा के तथाकथित विकास का एक भी मॉडल मुझे नही दिखा, सिवाय झूठ से सराबोर होर्डिंग्स को छोड़कर। बनारस में बाबा श्री काशी विश्वनाथजी के परिसर को कॉरिडोर के नाम पर बेतरतीब तरीके से ध्वस्त किया गया। आदि अनादि काल के प्राण प्रतिष्ठित मूर्तियों को तोड़कर फेंकने का अधार्मिक कुकृत्य भी इनके द्वारा किया गया।

Bhupesh Baghel ने कहा कि बाबा श्री काशी विश्वनाथ के परिसर का व्यवसायिकरण किया जा रहा है। माँ अन्नपूर्णा के मंदिर तक जाने के रास्ते को रोका जा रहा है। माँ अन्नपूर्णा के जिस तथाकथित सौ साल पुरानी मूर्ति को भाजपा के नेता ब्रिटेन से लाने की बात कर रहे हैं,वह वस्तुतः झूठी बात है। वास्तविक माँ अन्नपूर्णा की मूर्ति वही हैं जहां पहले थी। वस्तुतः कॉरिडोर के स्वरूप को बनाने के लिए यह सब गैर धार्मिक हथकंडा अपनाया जा रहा है, जो कि बेहद आपत्तिजनक है।

बनारस में बजबजाती नालियां देखी, विकास नदारद

उन्होंने (Bhupesh Baghel) कहा कि मैंने बनारस में मैंने हर तरफ गन्दगी, बजबजाती गलियों को देखा है। छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, वहां हर तरफ तरक़्क़ी और ख़ुशहाली का आलम है। हमने अपने चुनावी वचनपत्र में छत्तीसगढ़ की जनता से जो भी वायदे किये थे, हम उसे पूरा कर रहे हैं। हमने छत्तीसगढ़ के किसान भाइयों के लिए एमएसपी की दर देश के बाकी राज्यों की तुलना में ज्यादे रखा है, जिसका फ़ायदा वहां के किसान भाइयों को प्रत्यक्षतः मिल रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों के लिए समय पर खाद, बीज, बिजली ,सिंचाई और कृषि उपकरणों पर सब्सीडी की व्यवस्था उपलब्ध कराकर किसानों को खेती के लिए अनुकूल माहौल दिया है। उत्तर प्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की कोई समस्या नही है।

छत्तीसगढ़ में राहुल के किए हर वादे को किया पूरा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि – “हमने छत्तीसगढ़ को हर स्तर पर एक मजबूत राज्य बनाने का काम किया है । आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार राहुल गांधीजी द्वारा किये गए हर एक वायदे को पूरा कर रही है। किसानों के कर्ज माफी, युवाओं को रोजगार, उद्योगधंधों की भरमार और व्यापारियों के अनुकूल माहौल देकर हमने सबके भरोसे को जीता है। हम जो करते हैं, वह करके दिखाते हैं। हमने जनता से किये अपने हर वचन को पूरा करने का प्रयास किया ,यह वहज है कि आज पूरा देश फर्जी गुजरात मॉडल को पीछे छोड़ छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा कर रहा है।

सीएम बघेल ने कहा कि मैं यह सब बातें आज यहां इसलिए कर रहा हूँ क्योंकि उत्तर प्रदेश में भी हम यह सब सुविधाएं अपनी सरकार बनने पर देंगे, ताकि उत्तर प्रदेश की जनता को हम एक बेहतर और विकसित जीवन स्तर दे सकें। उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर हम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं । हमने अपने चुनावी घोषणापत्र में उत्तर प्रदेश को देश का सबसे सशक्त और मजबूत तथा विकसित प्रदेश बनाने का खांका खींचा है। यह घोषणापत्र दूसरे दलों के लिए एक नज़ीर बनेगा, मुझे ऐसा पूर्ण विश्वास है।